उद्योग को स्थापित करने का अनुकूल वातावरण है : उद्योग मंत्री

0
29

yashodhra raje scindiaआई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,
वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया ने कहा है कि प्रदेश में लेदर उद्योग में निवेश को बढ़ावा देने के लिये इस क्षेत्र में कौशल विकास प्रशिक्षण दिया जायेगा। विभिन्न महाविद्यालय में जाकर इस क्षेत्र की उपयोगिता तथा स्व-रोजगार के संबंध में प्रेजे़न्टेशन दिया जायेगा। श्रीमती सिंधिया ने यह बात प्रदेश में लेदर उद्योग की सम्भावनाओं पर एक बैठक में कही। बैठक में देश के विभिन्न राज्य एवं संस्थाओं के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

उद्योग मंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में किसी भी उद्योग को स्थापित करने का अनुकूल वातावरण है। उद्योगों के लिये जरूरी जमीन, बिजली तथा मजदूर आसानी से उपलब्ध हैं। मध्यप्रदेश में टाटा इंटरनेशनल एक प्रमुख संस्था है जो इस क्षेत्र में कार्यरत है। श्रीमती सिंधिया ने बैठक में प्रदेश में लेदर उद्योग की संभावनाओं को जाना, जिससे अधिक से अधिक निवेशकों को आकर्षित कर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को इस उद्योग में रोजगार उपलब्ध करवाया जा सके।

बैठक में आयुक्त उद्योग श्री व्ही.एल. कांताराव ने पावर प्वाइंट प्रेजे़न्टेशन से प्रदेश में लेदर उद्योग में निवेश की बेहतर संभावनाओं की जानकारी दी।

प्रतिनिधि-मंडल में लेदर सेक्टर स्किल काउंसिल चेन्नई के अध्यक्ष श्री हबीब हुसैन, काउंसिल ऑफ लेदर एक्सपोर्टस चेन्नई के अध्यक्ष श्री रफीक अहमद, टाटा इंटरनेशनल के श्री एन. मोहन, केन्द्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय के श्री फिलिप क्रिस्टोफर, संचालक खेल एवं युवा कल्याण श्री उपेन्द्र जैन तथा केन्द्रीय फुटवेयर ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट के उप प्रबंधक श्री सनातन साहू उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here