मतगणना शुरू – हार कांग्रेस की जीत का सेहरा बधेंगा राहुल के सर

0
32
RahulGandhiआई एन वी सी ,
दिल्ली,
विधानसभा चुनाव की मतगणना शुरू हो  गयी है  दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में राजनीतिक दलों और प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला आज दुपहर तक हो जाएगा। रात भर कुछ  नेताओं की नीद हवा रही तो पोस्ट चुनावी सर्वे की बजह से कुछ नेताओं को सकून की नींद लेते हुए कुर्सी के सपने भी देखे होंगे !
सूत्रों के हवाले से पता चला है की कल शाम  कांग्रेस की एक कोर ग्रुप की मीटिंग हुई थी जिसमे  में ये तय हुया है  की अगर कांग्रेस हारती है तो राहुल गांधी को हार की जिम्मेदारी से बहार रखा जाएगा और अगर जीत जाती है तो सेहरा राहुल गांधी के सर बांधा जाएगा !

 छत्तीसगढ़ नक्सल प्रभावित राज्य में खासतौर पर सुरक्षा के पुख्ता  इंतजाम किये गये हैं। मिजोरम में भी विधानसभा चुनाव हुए हैं, जिनके लिए मतगणना 9 दिसंबर को होगी। अबकी  बार  दिलचस्प मुकाबला दिल्ली के चुनाव में हैं , दिल्ली में  अरविंद केजरीवाल की आप पार्टी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव लड़कर राष्ट्रीय राजधानी के मुकाबले को पहली बार त्रिकोणीय बना दिया है । दिल्ली के कुल 810 प्रत्याशियों की भाग्य का फैसला होना है और सत्तर को जीत के कुर्सी मिल जायेगी ! दिल्ली में इस बार अब तक का सबसे ज्यादा यानी 65.13 प्रतिशत मतदान हुआ। कुल 1.19 करोड़ योग्य मतदाताओं में से 77.7 लाख से ज्यादा ने 4 दिसंबर को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here