भारत के नक्शे से कश्मीर-लद्दाख गायब

0
38

नई दिल्ली ,कांग्रेस की महिला विंग द्वारा देश का गलत नक्शा ट्वीट करना भारी पड़ गया. सोशल मीडिया पर इस ट्वीट को लेकर लोगों ने जमकर गुस्सा निकाला. विवाद बढ़ता देख महिला कांग्रेस विंग को अपना यह ट्वीट डिलीट करना पड़ा.

कांग्रेस की महिला विंग की ओर से देश का गलत नक्शा पोस्ट किए जाने के बाद सोशल मीडिया ने पार्टी के खिलाफ जमकर भड़ास निकाला. हालांकि विवाद बढ़ता देख महिला कांग्रेस विंग ने अपने इस ट्वीट को डिलीट कर दिया. लेकिन उनके ट्वीट का स्क्रीनशॉट लोगों ने सोशल मीडिया पर जमकर शेयर किया.

कांग्रेस की महिला विंग ऑल इंडिया महिला कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल से भारत का एक ऐसा नक्शा शेयर किया जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख था ही नहीं. इसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने कांग्रेस की जमकर खबर ली.

पोस्ट में यूपी सरकार की आलोचना
कांग्रेस की ओर से डिलीट की गई यह पोस्ट 19 दिसंबर की है जो नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के बारे में था, जिसमें पूरे भारत में उग्र, कभी-कभी हिंसक विरोध और प्रदर्शन की बात कही गई थी. और हिंदी की एक कविता का उदाहरण देते हुए उत्तर प्रदेश सरकार की आलोचना की गई थी.

इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्टून भी दिखाया गया, जिसमें वह देश का नक्शा लिए हुए थे. लेकिन उत्तर भारत के 2 केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर और लद्दाख नक्शे से गायब थे. PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here