भाजपा -सेना गठबंधन की बिदाई तय !

0
51

DSC_0235आई एन वी सी ,
मुंबई ,
भाजपा और शिवसेना का 25 वर्ष पुराना गठबंधन टूटने के कगार पर पहुंच गया और अगर सूत्रों की माने आज शाम तक भाजपा इस बात का एलान कर देगी ! सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज महारष्ट्र भाजपा के सभी सचिवो से मिलने का बाद इस बात का एलन कर सकते हैं !

भाजपा अध्यक्ष के साथ साथ पूरा भाजपा संगठन महारष्ट्र में अब अपना मुख्यमंत्री देखना चाहता हैं ! भाजपा संगठन को पूरी उम्मीद हैं की मोदी माजिक अब लोकसभा के बाद मराहराष्ट्र विधान सभा चुनाव में भी जम कर अपना काम करेगा ! इन सभी अनुमानों के चलते अब भाजपा संगठन इस बात का अंदाजा लगा रहा हैं की भाजपा अगर अकेले चुनाव लडेगी तो पार्टी न सिर्फ जीतेगी बल्कि राज्य में अपनी सरकार भी बनाने में कामयाब हो जायेगे अगर कहीं कुछ कमी रह जायेगी तो शिव सेना ,राज ठाकरे के समर्थन लेकर सरकार बनाने में कामयाब हो जायेंगी !

गौरतलब हैं की  महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीटों के बंटवारे को लेकर भाजपा और शिवसेना का 25 वर्ष पुराना गठबंधन टूटने के कगार पर पहुंच गया हैं   भाजपा 130 सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है लेकिन शिवसेना उसे 119 सीटों  से ज्यादा देने के लिए तैयार नहीं है। दिन भर दिल्ली में भाजपा नेताओं की और मुंबई में शिवसेना नेताओं की बैठकें हुईं जिनमें दोनों दल अपनी-अपनी बात पर अड़े रहे। इस बीच उद्धव ने नए फार्मूले को गठबंधन बचाने का शिवसेना का अंतिम प्रयास बताया। उन्होंने कहा कहा, ‘छोटे मुद्दे बड़े बन रहे हैं। जबकि सबसे अहम यह था कि महाराष्ट्र से कांग्रेस को बेदखल किया जाए। हमें नीचा दिखाने की कोशिश न हो। यदि इस मामले में खींच-तान जारी रही, तो सेना के शेर सबक सिखाने के लिए तैयार हैं।” उन्होंने भाजपा को अल्टीमेटम देते हुए कहा कि गठबंधन को बचाने के लिए यह आखिरी मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here