भाजपा मजबह के आधार पर आरक्षण की नीति कि विरोधी

0
35
आई.एन.वी.सी,,
लखनऊ,,
                 भारतीय जनता पार्टी  मजबह के आधार पर आरक्षण की नीति का घोर विरोध करती है। मजहबी आरक्षण संविधान विरोधी है। वोटबेंक  की राजनीति के कारण ही यू0पी0ए0 सरकार ने अल्पसंख्यकों को साढे़ चार प्रतिशत आरक्षण देने का फैसला किया। अल्पसंख्यक votebank को अपने पक्ष में लामबंद करने के लिए कांग्रेस, सपा और बसपा में गलाकाट प्रतिस्पर्धा है। भाजपा के राश्ट्रीय उपाध्यक्ष colourाज मिश्र ने कल्याणपुर में युवा सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस, सपा और बसपा सांप्रदायिकता के जहर को फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि साढे़ चार प्रतिशत आरक्षण के इस सब कोटे को ओबीसी वर्गों के लिए आरक्षित कोटे में से छीना गया है। भाजपा की सरकार बनने पर पिछड़े वर्ग के 27 प्रतिशत आरक्षण में किया गया साढे़ चार प्रतिशत आरक्षण की कटौती को तुरंत समाप्त कर दिया जाएगा।
श्री मिश्र ने कहा कि आज उ0प्र0 में युवावर्ग की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है। भाजपा के सत्ता में आने पर युवावर्ग के सर्वांगीण विकास के लिए युवा आयोग का गठन किया जाएगा। किसान क्रेडिट कार्ड की तरह ही युवाओं को ´´युवा बेरोजगार क्रेडिट कार्ड दिया जाएगा“ बेरोजगार नौजवानों के लिए प्रतिवशz 18000 रूपए की बेरोजगार भत्ते की भी व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार रोजगार के इतने नए अवसर पैदा करेगी ताकि भविश्य में बेरोजगार भत्ते की भी आवश्यकता न रहे। श्री मिश्र ने युवाओं का आवाह्न करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार बनाने के लिए नौजवान आगे बढ़ें।
पूर्व मंडल-3 द्वारा आयोजित युवा के सम्मेलन को party के लखनऊ महानगर के महामंत्री राजीव मिश्रा, युवा महानगर अध्यक्ष साकेत शर्मा, योगेश चतुर्वेदी सोनू हरीश जोशी, ने भी संबोधित किया। सम्मेलन में प्रदेश मंत्री संतोश सिंह, पूर्व विधायक भगवती शुक्ला, किसान मोर्चा में महामंत्री दिनेश दुबे, मनीश शुक्ला, पाशzद अवधेश मिश्रा, पाशzद त्रिलोक सिंह अधिकारी, पाशzद अरूण तिवारी, पूर्व पाशzद राम सिंह लोधी, के0के0 जायसवाल मिथिलेश मिश्रा, भृगुनाथ शुक्ला, पुश्पराज सिंह,, नारायण तिवारी, नरेंद्र सिन्हा पूर्वमंडल अध्यक्ष, कैलाशनाथ अवस्थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here