भाजपा के साथ साथ संघ मुख्यालय में होंगे भारी फेर बदल – संघ सह कार्यवाहक और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बनेंगे राज्यपाल

0
25

अमित शाह, अमित शाह भाजपा अध्यक्ष,आई इन वी सी, दिल्ली,नरेदर मोदी, रामलाल की छुट्टी, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल की छुट्टी, वी डी शर्मा मध्य प्रदेश संगठन महामंत्री, संघ सह कार्यवाहक, संघ सह कार्यवाहक सुरेश सोनी,सतीश उपाध्याय, सुरेश सोनीआई इन वी सी ,
दिल्ली ,
अमित शाह के भाजपा अध्यक्ष बनते ही भाजपा संगठन से पहले भाजपा कार्यालय में संघ के के नेताओं का फेरबदल शरू हो गया हैं !
अमित  शाह नरेदर मोदी की कार्य शैली में कार करने के लियें जाने और पहचाने जाते हैं आने वाले सभी विधान सभा चुनावों में भाजपा को विजय दिलाने के अमित शाह संगठन से लेकर संघ नेता तक भाजपा भाजपा कार्यालय में अपनी पसंद का चाहते हैं ! सूत्रों की माने तो भाजपा मुख्यालय में सबसे पावर फुल संघ नेता भाजपा के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल की छुट्टी लगभग तय हो गयी हैं अब रामलाल कभी भी किसी भी राज्य के राज्यपाल का कार्यभार संभालेंगे तो उधर संघ सह कार्यवाहक सुरेश सोनी का भी भाजपा और संघ के सूत्रधार का भार संघ लेने की तैयारी कर चुका हैं रामलाल के साथ ही संघ सह कार्यवाहक सुरेश सोनी को भी राज्यपाल का कार्यभार मिलना लगभग तय हो गया हैं अगर सूत्रों किमाने तो शिवप्रताप का भाजपा संगठन महामंत्री बनना एक तय हैं ! शिवप्रताप संघ ,मोदी ,और अमित शाह की पहली पसंद हैं !सूत्रों की माने तो अमित शाह भाजपा के साथ पूरे संगठन में भी ऊपर से निचे तक एक बड़ा बदलाव करने वाले हैं ! नरेद्र मोदी के साथ साथ अमित शाह की मध्य प्रदेश पर पूरी और पैनी नज़र हैं क्योकि शिवराज सिंह चौहान अडवानी खेमे के सबसे कद्दावर ,ताकतवर,पोपुलर नेता हैं इसीलियें इस वक़त वी डी शर्मा को मध्य प्रदेश का संगठन महामंत्री बना कर भेजा जा रहा हैं !

संघ के प्रवक्ता राम माधव पहले ही भाजपा ने आ चुके हैं ,राम माधव का भाजपा बड़ी पोस्ट पर काबिज होना एक दम तय हैं ! इससे पहले संघ की हरी झंडी मिलने के बाद दिल्ली को भाजपा ने सतीश उपाध्याय को पहले ही दिल्ली भाजपा का अध्यक्ष घोषित कर दिया हैं ! भाजपा सूत्रों की माने तो जमाने बाद भाजपा को बनिया और पंजाबी लॉबी से मुक्ति मिली हैं ! बनिया और पंजाबी लॉबी की गुटबाज़ी की बजह से दिल्ली भाजपा को पिछले चार चुनावो में दिल्ली में काफी नुकशान उठाना पड़ा था !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here