भाजपा का निष्क्रिय मीडिया सेल फिर से होगा सक्रिय – श्रीकान्‍त शर्मा की जगह लेंगे डॉ संवित पात्रा !

1
17

AMIT SHAHआई एन वी सी ,
दिल्ली ,
भाजपा मुख्यालय में स्तिथ भाजपा के निष्क्रिय मीडिया डिपार्टमेंट को दुरुस्त करने की कवायत शुरू हो गयी हैं ! भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस डिपार्टमेंट को पूरी तरहा से दुरुस्त करने का मन बना लिया हैं और इसी कवायत के चलते जहाँ एक और भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकान्‍त शर्मा की छुट्टी अब तय हो गयी हैं तो दूसरी और संघ की हरी झंडी के बाद अब भाजपा के तेज़ तरार दिल्ली प्रदेश प्रवक्ता  डॉ संवित पात्रा को भाजपा मीडिया डिपार्टमेंट का नया मुखिया बनाए जाने का रास्ता एक दम साफ़ हो गया हैं !

अगर सूत्रों की माने तो भाजपा अध्यक्ष की काफी दिनों से इस डिपार्टमेंट पर पैनी नज़र थी क्युकी भाजपा अध्यक्ष को काफी समय से इस बात की शिकायते मिल रहीं थी की भाजपा मीडिया डिपार्टमेंट न सिर्फ अपने काम में काफी ढिलाई बरतता हैं बल्कि भाजपा मुख्यालय की बहुत सारी ऐसी बाते भी लीक कर देते हैं जिससे sri kant picमीडिया के साथ साथ विपक्ष को शोर मचाने का पूरा मौका मिल जाता हैं

गौरतलब हैं की नितिन गड़करी का पूर्ति मामला, गड़करी नही बनेंगे फिर अध्‍यक्ष, संगठन मंत्री रामलाल का निष्क्रिय होने की  खबर, राजनाथ से ताकतवर अरूण जेटली, संघ ने किया मोदी से किनारा, राजनाथ बनेंगे प्रधानमंत्री आदि आदि ये सभी सुर्खिया भाजपा के मीडिया सेल ही लीक हुई थी  ! जिससे भाजपा की छवी को काफी नुक्सान हुआ था ! इस तरह के तमाम खबरों का भाजपा मीडिया सेल से लीक होना अब मीडिया प्रभारी के लिये भारी मुसीबत का सबब बन गया है।

अगर सूत्रों की माने तो श्रीकांत शर्मा अमित शाह को मनाने के लियें कुछ बड़े पत्रकारों को  साथ लेकर अमित शाह से मिलने गये थे पर अमित शाह ने श्रीकांत के साथ साथ इन सभी तथाकथित बड़े पत्रकारों से भी मिलने से मना कर दिया था !

sanvit patraअब अमित शाह ने भाजपा के मीडिया सेल पूरी तरहा से दुरुस्त करने का मन बना लिया हैं  जिसे संघ ने भी हरी झंडी दे दिया है। विश्‍वस्‍त सूत्रों से मिली खबरों के अनुसार मीडिया प्रभारी श्रीकांत शर्मा पर लोकसभा चुनाव के दौरान जहां-जहां मोदी जी की रैली होती थी वहां-वहां आर्थिक अनियमितता का भी आरोप लगा है साथ ही भाजपा का मीडिया सेल भाजपा मुख्यालय में होने वाली किसी भी पत्रकार वार्ता की प्रेस रिलीज़ भेजने में भी पूरी तरहा अक्षम हैं और एक  दम सुस्त रहा हैं ! भाजपा मुख्यालय में होने वाली सभी प्रेस कोंफ्रेंस की सिर्फ सूचना पत्रकारों को प्राप्त होती रहीं हैं न की पूरी प्रेस रिलीज़ जबकि एक वक़्त था जब भाजपा मुख्यालय में होने वाली हर छोटी बड़ी सभी प्रेस कोंफ्रेस की खबर नुमा प्रेस रिलीज़ पत्रकारों के साथ साथ सभी मीडिया दफ्तरों तक पहुच जाती थी !

गौरतलब हैं भाजपा के ऊपर गुजरात 2002 के दंगो के दाग लगे थे पर उस वक़त का भाजपा मुख्यालय का मीडिया सेल पूर मेहनत के साथ अपने काम में जुटा था अगर एसे पत्रकारों की  माने जिन्होंने भाजपा एक लम्बे वक़्त तक कवर की हैं तो उनका कहना हैं की 2009 – 2010 तक दौर भाजपा मीडिया सेल का सुनहरा दौर था जब हर छोटी बड़ी घटना की पूरी खबर नुमा प्रेस रिलीज़ हर पत्रकार की मेल में पडी होती थी फोटो के साथ् पर अब भाजपा का मिडिया सेल सिर्फ SMS करने के सिवा सिर्फ चाय पानी पिलाने का काम करता हैं !

1 COMMENT

  1. निक्क्मो से भरी पड़ी हैं बीजेपी आशा हैं बीजेपी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष इन सभी निक्क्मो को दूर करने का प्रयास करेंगे और बीजेपी को निकम्मों से मुक्त करेंगे. पार्टी में काम करने वालो लोगो को उचित सम्मान दिलाए .यह बात बिलकुल सही हैं कि बीजेपी का मीडिया सेल ठीक से काम नहीं कर रहा था.उम्मीद हैं डा.सविंत पात्रा इस पद का निर्वहन सही ढंग से से करेंगे और पार्टी को मजबूत बनायेंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here