बच्चों ने किया अद्भुत अकल्पनीय वैदिक शक्ति का प्रदर्शन

10
27

Vaidik-Shakti-Ka-Pradarshanआई एन वी सी न्यूज़
नई दिल्ली,
वैदिक शक्ति संगठन के द्वारा नई दिल्ली के एक प्रसिद्द सभागार में बच्चों के द्वारा अद्भुत क्षमताओं का प्रदर्शन हुआ। बच्चों ने तीसरे नेत्र की क्षमताओं का उपयोग करते हुए आँख बंद करके पुस्तक पढ़ी। अपने त्रिनेत्र की शक्ति के द्वारा बच्चों ने धातु की छड़ और नारियल को दूर से ही ध्यान करके हिला दिया, इतना ही नहीं वैदिक शक्ति के जीनियस छात्रों ने सभी के सामने देखते ही देखते कुछ ही देर में जब चम्मच को भी टेढ़ा कर दिया तो पूरे सभागार में उपस्तिथ जनसमूह हतप्रभ रह गया। सौ से भी ज्यादा पेज की पुस्तक को बच्चों ने पांच से दस मिनट में ही आत्मसात कर लिया, अपनी चेतना शक्ति का प्रयोग करके बच्चों ने कुछ मिनट ध्यान करके सामने बैठे व्यक्ति के शरीर को स्कैन करके शरीर में व्याप्त रोगों का पता लगा लिया। इन सुपर जीनियस बच्चों ने सभागार में बैठकर ध्यान करके सेकड़ों मील दूर बैठे व्यक्ति और स्थान की सटीक जानकारी दी तो सभागार में बैठे दर्शकों में अपनी प्राचीन वैदिक शिक्षा व्यवस्था के प्रति सहज विश्वास बन गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री यतीन्द्र जी ने कहा कि भारत आध्यात्मिक शक्ति के आधार पर ही विश्व गुरु बन सकता है और वैदिक शक्ति इस दिशा में उल्लेखनीय प्रयास कर रही है। विशिष्ट अतिथि श्री तपन जी ने भी वैदिक शक्ति के प्रयासों को सराहा ।

वैदिक शक्ति के चेयरमैन श्री सुनील जी ने कहा की हम ये ज्ञान भारत की गुरु शिष्य परम्परा द्वारा और आगम शास्त्रों में वर्णित विधियों से दे रहे है। वैदिक शक्ति के एम डी श्री पंकज चड्ढा ने कार्यक्रम में आये हुए वैदिक शक्ति के प्रशिक्षकों, अभिभावकों और प्रधानाचार्यों को सम्मानित किया। कार्यक्रम का सफल संचालन करते हुए सीइओ श्रीमती जूही चौहान ने बताया की कैसे ये वैदिक शक्तियां बच्चों को न केवल पढ़ाई बल्कि अपने ध्येय तक पहुचने में मदद करेंगी। वैदिक शक्ति के प्रेजिडेंट धीरज चौहान ने सभी का आवाहन किया कि वैदिक शिक्षा व्यवस्था के पुनर्स्थापन के इस पुनीत मिशन में ज्यादा से ज्यादा लोग जुड़े। उन्होंने वैदिक शक्ति के द्वारा खुलने वाले आगामी गुरुकुलम् प्रोजेक्ट की जानकारी दी और गुरुकुलम् प्रोजेक्ट की जिम्मेदारी जाने माने समाजसेवी श्री सत्यदेव जी को दी गयी और  वैदिक शक्ति कॉर्पोरेट ट्रेनिंग्स की जिम्मेदारी श्री अमित उपाध्याय को दी गयी।

कार्यक्रम में पूरे देश के विभिन्न राज्यों से आये हुए वैदिक शक्ति के प्रशिक्षक और बच्चे उपस्थित थे।

10 COMMENTS

  1. Is there any treatment for AUTISM for a child aged 5 years.
    Please provide your contact details.

    Pradeep Kumar Gupta
    Noida

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here