फेसबुक किडनी रैकेट- एसएसपी, डीजीपी को शिकायत

0
26

फेसबुक किडनी रैकेट, फैसबुक किडनी रैकेट,आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर,Dr NutanThakur,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक,आई एन वी सी ,

लखनऊ ,

आईपीएस अफसर अमिताभ ठाकुर ने आज एसएसपी लखनऊ को कथित किडनी रैकेट के सम्बन्ध में एफआईआर दर्ज करने के लिए प्रार्थनापत्र दिया.

उन्होंने कहा कि उन्होंने कल थानाध्यक्ष, गोमतीनगर को एक एफआईआर प्रस्तुत किया था जिसमे उन्होंने अनुराग जोशी नामक कथित व्यक्ति द्वारा उनके एक मित्र से फेसबुक पर करीब 3.5-4 लाख रुपये में किडनी बेचने के लिए संपर्क करने की बात कही थी. श्री ठाकुर ने भी उस आदमी से फोन पर बात की तो उसने कहा कि किडनी के लिए करीब तीन लाख रुपये मिलेंगे, जिसके लिए उन्हें पुणे आना पड़ेगा और वहां से ईरान जाना पड़ेगा, जो पूरी व्यवस्था उसी की तरफ से होगी.

इस आधार पर उन्होंने धारा 270, 336, 403, 413, 414,  420, 467, 468, 511 आईपीसी व धारा 19, द ट्रांस्प्लानटेशन ऑफ़ ह्यूमन ओर्गंस एक्ट 1994 में मुक़दमा दर्ज किये जाने का निवेदन किया था लेकिन अब तक एफआईआर दर्ज नहीं हुआ है, जिस पर श्री ठाकुर ने एसएसपी लखनऊ से तत्काल एफआईआर दर्ज करने की मांग की है.

साथ ही उन्होंने इस मामले सहित दो मामलों का उल्लेख करते हुए डीजीपी, उत्तर प्रदेश से निवेदन किया है कि यहाँ संवेदनशील मामलों में भी एफआईआर दर्ज नहीं होते दिख रहे हैं, अतः सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अनिवार्यतः एफआईआर दर्ज करने के निर्देशों की अवहेलना करने के बारे में जांच कराते हुए एफआईआर दर्ज नहीं करने वाले अधिकारियों का उत्तरदायित्व निर्धारित करने के सम्बन्ध में एक स्पष्ट नीति निर्धारित करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here