फिल्म मेन इन ब्लैक ३ का कांसेप्ट ही बिलकुल अलग है – विल स्मिथ

0
31

आई.एन.वी.सी,,
मुम्बई,,

सोनी पिक्चर्स इंडिया की फिल्म ‘मेन इन ब्लैक ३’ जल्दी ही रिलीज़ होने वाली है. थ्री डी में बनी यह फिल्म हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलगु भाषा में भी रिलीज़ हो रही है. इस फिल्म के निर्देशक हैं बैरी सोनेनफील्ड और फिल्म में काम किया है लोकप्रिय अभिनेता विल स्मिथ, टॉमी ली जोंस और जोश ब्रोलिन ने.

इस फिल्म की पिछली दोनों सीरीज में भी थे अभिनेता विल स्मिथ. और अब दस साल बाद रिलीज़ होने वाली तीसरी सीरीज में भी दो बार के अकेडेमी अवार्ड से नामांकित विल स्मिथ अपने अभिनय से प्रशंसकों के दिलों पर जादू फैलाएगें.

लेकिन इस फिल्म की तीसरी सीरीज यानि ‘मेन इन ब्लैक ३’ को रिलीज़ होने में १० वर्ष का समय लगने पर विल स्मिथ कहते हैं कि, ‘जब दर्शक यह तीसरी सीरीज देखेगे तो उन्हें महसूस होगा कि यह फिल्म पिछली दोनों सीरीज से कितनी आगे है वैसे तो पुरानी फ़िल्में भी बहुत ही अच्छी थी लेकिन शायद यह सबसे अच्छी है और यह तो सब जानते हैं कि अच्छी फिल्म बनाने में वक्त तो लगता ही है.’

इस फिल्म “मेन इन ब्लैक ३” में दर्शकों को नया क्या देखने को मिलेगा ? पूछने पर विल कहते हैं, “मै सोचता हूँ कि फिल्म “मेन इन ब्लैक ३ ” का कांसेप्ट ही बिलकुल अलग है जो कि इस फिल्म को बाकी सारी फिल्मों से अलग बनाए रखता है. फिल्म में सीक्रेट एजेंट्स का ग्रुप है, एलियन हैं, एक्शन है, हास्य ,है कुछ अलग ग्रह और पृथ्वी है. इतना कुछ है इस फिल्म “मेन इन ब्लैक ३ ” में, जिसकी आप किसी भी दूसरी फिल्म से तुलना नही कर सकते हैं.”

क्या आज की पीढ़ी फिल्म “मेन इन ब्लैक ३” को पसंद करेगी ? के जवाब में विल स्मिथ का कहना है, “हाँ क्यों नही जरुर देखगे युवा दर्शक इस फिल्म को. क्योंकि उनको पसंद आने वाली सारी चीजे हैं इस फिल्म में. उच्च तकनीक, भरपूर हास्य है. जिन दर्शकों ने पुरानी दोनों सीरीज देखी है वो यह फिल्म देखगें. और जो नए दर्शक जो पहली ही बार इस फिल्म को देखेगे वो भी इस फिल्म का आनंद लेगें.यह मैं पता है.”

फिल्म “मेन इन ब्लैक ३” के बारे में बताते हुए विल ने कहा कि, “अगर आप फिल्म के फ्रेम से फ्रेम में जायेगें तो आपको चुटकुले और राजनीतिक व्यंग्य मिलेगें. फिल्म में इसके अलावा सबसे ज्यादा मज़ा आएगा रेट्रो एलियंस को देखने में. 60 के दशक के समय के मुताबिक डिजाइन किए गए हैं सभी एलियंस. आप जानते हैं रे ब्राडबर्री, इसाक असिमोव “स्टार ट्रेक” सीरियल वाले, जैसे उस सीरियल में एलियंस के सिर कांच के गेंद जैसा होता था. वैसा ही कुछ इस फिल्म में भी दर्शकों को देखने को मिलेगा. यह सब निर्देशक बैरी सोनेन फिल्ड की वजह से ही है इन सभी एलियंस को तैयार किया है मेकअप कलाकार रिक बेकर ने.”

इस फिल्म की विशेषता बताते हुए विल ने कहा कि, “ सबसे बड़ी विशेषता यह है कि यह है इस फिल्म की यह फिल्म थ्री डी में है.थ्री डी का जादू तो हर किसी पर छाया है आप सभी जानते हैं.” टॉमी ली जोंस के साथ तो आपने पहले भी काम किया है इसमें जोश के साथ काम करना कैसा रहा ? “बहुत ही अच्छा, हम सबने सेट पर बहुत ही एन्जॉय किया, अच्छा अभिनेता है जोश” बताया विल ने.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here