प्रभु यीशु मसीह ने दिया प्रेम एवं सौहार्द्र का संदेश : राज्यपाल

0
37

राज्यपाल बलरामजी दास टंडनआई एन वी सी न्यूज़
रायपुर,
राज्यपाल बलरामजी दास टंडन कल शाम यहां रायपुर के संत जोसफ कैथेड्रिल चर्च बैरन बाजार में आयोजित क्रिसमस मिलन समारोह में शामिल हुए। श्री टंडन ने नागरिकों से मिलकर उत्साह के साथ केक काटकर क्रिसमस का पर्व मनाया।
राज्यपाल श्री टंडन ने इस अवसर पर अपने उद्गार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रभु यीशु मसीह ने प्रेम, स्नेह एवं सौहार्द्र का संदेश दिया और निःस्वार्थ भाव से मानवता की सेवा करने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि ईश्वर में महान शक्ति है, जिसने मनुष्य एवं अन्य प्राणियों का सृजन किया है, लेकिन मनुष्य को ज्ञान एवं बुद्धि की शक्ति प्रदान की है ताकि वह उचित एवं अनुचित मार्ग की पहचान कर सके। सभी मनुष्य एक दूसरे की सहायता करें। उनके संदेशों को आत्मसात कर हम सच्चे अर्थों में उनके जन्मदिन को सार्थक करें।
आर्कबिशप श्री विक्टर हेनरी ने कहा कि क्रिसमस मानवता का पर्व है, जो हमें एक परिवार के रूप में एक दूसरे से मिलने का अवसर प्रदान करता है। ईश्वर ने मनुष्य के रूप में जन्म लिया, ताकि हम इंसानियत को पहचान सकें। उन्होंने हमें यह सीख दी है कि प्रत्येक व्यक्ति आपस में प्रेम एवं अपनत्व के साथ रहें।
इस अवसर पर सेंट जोसफ कैथेड्रल कोयर बैरन बाजार के सदस्यों द्वारा केरोल सांग का गायन किया गया। इस मौके पर कृषि मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मुख्यमंत्री श्री अजीत जोगी, राज्यपाल के प्रमुख सचिव श्री सुनील कुजूर, निवर्तमान आर्कबिशप जोसफ आगस्टिन, जनरल विकार फादर सेबेस्टियन, छत्तीसगढ़ डायोसिस के मीडिया सेल के प्रतिनिधि श्री जॉन राजेश पॉल, खेल समीक्षक श्री जसवंत क्लाडियस सहित बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन फादर सलीन ने और आभार प्रदर्शन फादर पुन्नोर ने किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here