प्रदेश में बदलाव की शुरूआत हो चुकी

0
36

आई एन वी सी न्यूज़
लखनऊ,
उ0प्र0 के खेल एवं युवा कल्याण मंत्री चेतन चैहान ने कामन वेल्थ गेम्स में सिल्वर मेउल जीतने वाले खिलाड़ी श्री सतीश कुमार को पुष्प गुच्छ देकर स्वागत एवं सम्मान किया। श्री सतीश कुमार बाकसिंग में बहुत कम अन्तर से इंग्लैण्ड के खिलाड़ी से हार कर गोल्ड मेडल जीतने से चूक गये थे।

इस अवसर पर श्री चेतन चैहान ने कहा कि प्रदेश में बदलाव की शुरूआत हो चुकी है। अब गांव/ग्रामीण क्षेत्रों से खिलाड़ी निकल कर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार खेल के विकास के लिए कटिबद्ध है। उ0प्र0 सरकार ने ब्लाक, तहसील एवं ग्राम पंचायत स्तर पर खिलाड़ियों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए गम्भीरता से प्रयास कर रही है। प्रदेश में पूर्ण रूप से खेल का वातावरण तैयार हो रहा है। उन्होंने कहा कि खेल विभाग बड़े स्तर पर प्रतियोगिता का आयोजन कर खिलाड़ियों की प्रतिभा को आगे लाने के लिए प्रयासरत है।

श्री चेतन चैहान आज के.डी. सिंह बाबू स्टेडियम में प्रदेश स्तरीय खेल विभाग की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने जिला खेल अधिकारी एवं मण्डलीय खेल अधिकारियों को खिलाड़ियों की आवश्यकता के अनुसार अच्छा वातावरण बनाने एवं सभी आवश्यक खेल की सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षकों पर लगातार ध्यान रखे ताकि वे बच्चों को गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण प्रदान करें। खेल मंत्री ने कहा कि जहां के बच्चे अच्छा प्रदर्शन करके मेडल प्राप्त करेंगे वहां के खेल अधिकारी एवं प्रशिक्षकों को भी सम्मानित किया जायेगा।

बैठक में निदेशक खेल श्री आर.पी. सिंह, संयुक्त निदेशक श्री वनौधा तथा सभी मण्डलीय एवं क्षेत्रीय क्रीड़ा अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here