प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन करना उद्देश्य

0
31
आई एन वी सी न्यूज़
भोपाल,
भोपाल के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम पर 4 मई से खेली जा रही राज्य स्तरीय इन्टर हॉकी फीडर सेंटर प्रतियोगिता के बालक वर्ग में होशंगाबाद रेड और बालिका वर्ग में होशंगाबाद ब्लू ने विजेता का खिताब हासिल किया। शिवपुरी रेड की टीम  बालक और मंदसौर रेड की टीम बालिका वर्ग में उप विजेता रहीं। जबलपुर रेड ने बालक और शिवपुरी रेड बालिका वर्ग में तीसरा स्थान प्राप्त किया। संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने विजेता एवं उप विजेता टीमों और खिलाड़ियों को ट्रॉफी एवं मैडल प्रदान कर सम्मानित किया।

फायनल मुकाबलों के बालक वर्ग में होशंगाबाद रेड टीम ने शिवपुरी रेड को 3-1 से तथा बालिका वर्ग में होशंगाबाद ब्लू ने मंदसौर रेड को 2-1 से परास्त कर विजेता का खिताब जीता। तीसरे स्थान के लिए बालक वर्ग में खेले गए मुकाबले में जबलपुर रेड ने मंदसौर रेड को शूट आउट में 3-1 से तथा बालिका वर्ग में शिवपुरी रेड ने मंदसौर ब्लू 4-0 से को हराकर तीसरा स्थान प्राप्त किया।

संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य हॉकी फीडर सेंटर के खिलाड़ियों के बीच प्रतिस्पर्धा के माध्यम से खिलाड़ियों को प्रदर्शन के अवसर देकर प्रतिभावान खिलाड़ियों का चयन करना और राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी तैयार करना है। उन्होंने बताया कि इस चार दिवसीय प्रतियोगिता के लिए फीडर सेन्टर्स को चार जोन में बांटा गया। इनमें होशंगाबाद-भोपाल, इन्दौर-उज्जैन, जबलपुर तथा ग्वालियर-शिवपुरी जोन की 16  टीमों के 256 खिलाड़ियों ने भागीदारी की। खेल संचालक डॉ. थाउसेन ने प्रतियोगिता में भागीदारी करने वाले सभी खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएं दी।



LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here