पत्रकार सुरक्षा कानून की मांग को लेकर पत्रकारों की बैठक में रोष व्यक्त ,राज्यपाल को दिया ज्ञापन

1
43

आई एन वी सी ,लखनऊ, उपजा का  प्रांतीय कार्यालय ,पी0बी0 वर्मा, अजय कुमार, प्रमोद गोस्वामी ,रतन  दीक्षित, संचालन प्रांतीय महामंत्री रमेश चन्द्र जैन आई एन वी सी ,
लखनऊ
पत्रकारो की सुरक्षा को लेकर अलग से कानून बनाये जाने को लेकर आज उपजा के प्रांतीय कार्यालय में आहूत बैठक में भारी संख्या में पत्रकार शामिल हुए पत्रकारों की सुरक्षा खतरे में है । पत्रकारिता के क्षेत्र में काम करने की परिस्थितियां दिन प्रतिदिन विषम होती जा रही है पत्रकारों पर लगातार हमले हो रहे है देश के कई हिस्सों में अपने काम के दौरान जान गवानी पड़ी है पत्रकारिता के जोखिम भरे क्षेत्र को दृष्टिगत रखते हुए पत्रकारों की सुरक्षा के लिए एक विशेष कानून बनाये जाने की जरूरत है।
वक्ताओं द्वारा जानकारी दी गयी कि नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट्स की ओर से पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर पिछले कई वर्षों से आंदोलन चलाया जा रहा है इसके लिए एन0यू0जे0 और उसकी राज्य इकाईयों द्वारा अधिवेशनों और पत्रकार सम्मेलनों में प्रस्ताव पारित कियें जा चुके है। तथा देशव्यापी धरना प्रदर्शन किए जा चुके है।
बैठक में पी0बी0 वर्मा, अजय कुमार, प्रमोद गोस्वामी सहित भारी संख्या में पत्रकार शामिल हुए बैठक की अध्यक्षता उपजा के प्रांतीय अध्यक्ष श्री रतन दीक्षित ने की तथा संचालन प्रांतीय महामंत्री श्री रमेश चन्द्र जैन ने की । ज्ञापन में मांग की गयी है कि पत्रकारों के सुरक्षा के लिए केन्द्र सरकार अधिनियम बनाकर विशेष कानून लागू करें ।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here