‘नेताजी सच कहते हैं आप गुजरात नहीं बना सकते इसके लिए 56 इंच का सीना चाहिए।’ गोरखपुर मेँ गरजे मोदी!!

0
25

imagesआई एन वी सी,

गोरखपुर,

गुरूवार का दिन पूरी तरह ‘रैली मय’ रहा। मुलायम यादव जी और मोदी जी के भाषणोँ से समूचा उत्तर प्रदेश और साथ ही सारा देश भी सराबोर है। आज गोरखपुर मेँ विजय शंखनाद रैली में जनता को संबोधित करते हुए बीजेपी के पीएम उम्मीदवार नरेंद्र मोदी ने कहा कि दलित, पिछड़े और गरीबों को अब समझ में आ गया है कि उनकी भलाई किसके साथ है। कांग्रेस को सिर्फ चुनाव के समय गरीब याद आते हैं। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश की समाजवादी पार्टी की सरकार, मुलायम सिंह और मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर जमकर निशाना साधा। नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जन्मतिथि पर उनको याद करते हुए उन्होंने कहा कि आप मुझे 60 महीने दीजिए, मैं आपको चैन की ज़िदगी दूंगा।

मोदी ने कहा, ‘मुझे इस बात की खुशी है कि मैं जहां भी जाता हूं, बाप-बेटा पीछा करते हैं। वे कहते हैं कि मोदी की हैसियत नहीं है गुजरात बनाने की, नेताजी आपको पता है गुजरात का मतलब क्या होता है? गुजरात का मतलब है 24 घंटे बिजली और कृषि में 10% विकास दर। नेताजी सच कहते हैं आप गुजरात नहीं बना सकते इसके लिए 56 इंच का सीना चाहिए।’ उन्होंने कहा कि 10 साल से गुजरात में शांति है, नेताजी आप यह नहीं कर सकते हैं। आपको इतना व्यापक समर्थन मिला था, लेकिन आपने न तो लोगों को नौकरी दी और न सुरक्षा। आपने राज्य को बर्बाद कर दिया। उन्होंने कहा कि अकेला उत्तर प्रदेश देश की गरीबी दूर कर सकता है।

मोदी ने कहा कि काम का विरोध समझ में आता है लेकिन कांग्रेस के नेता हमारी गरीबी का मज़ाक उड़ाते हैं। उन्होंने कहा कि सिर्फ चायवाले का विषय है। उनके एक नेता कहते है कि 12 रुपये में खाना मिल जाता है, तो दूसरा नेता कहता है कि 5 रुपये में खाना मिल जाता है, यह गरीबों का मजाक नहीं है तो क्या है?

मोदी ने कहा कि अगले आम चुनाव का ट्रेलर हाल ही में संपन्न विधानसभा चुनावों में दिख गया है। 4 राज्यों में जनता ने बीजेपी को गले लगाया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग अपने आप को दलित और पिछड़े वोटों का ठेकेदार बताते रहे हैं, वे इन्हें वोट बैंक तो मानते हैं लेकिन आदमी मानने को तैयार नहीं हैं। मोदी ने कहा कि राजस्थान में अनुसूचित जाति के लिए 34 सीटें रिजर्व हैं, लेकिन कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिली और बीजेपी ने 32 सीटों पर जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में भी यही हाल रहा है।

उन्होंने कहा कि गोरखपुर की धरती हमारी महान सांस्कृतिक विरासत और ऋषियों-मुनियों की परंपरा को बढ़ाने का काम कर रही है, इसलिए मैं इस धरती को नमन करता हूं।

मोदी ने कहा कि चुनाव हमने पहले भी बहुत देखे हैं, लेकिन यह एक ऐसा चुनाव है कि जिसका फैसला लोगों ने पहले ही कर लिया है। उन्होंने कहा कि लोगों ने पहले ही तय कर लिया है कि कांग्रेस को सत्ता से हटाना है, कांग्रेस मुक्त भारत का सपना साकार होकर रहेगा। बीजेपी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार ने कहा कि उत्तर प्रदेश के नौजवानों का विशेष रूप से अभिनंदन करना है, मुझे खुशी है कि 15 दिसंबर को रन फॉर यूनिटी में सरदार पटेल को श्रद्धांजलि देने के लिए सूबों के कोने-कोने से युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

मोदी से पहले बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने रैली को संबोधित किया और समाजवादी पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले 2 साल में प्रदेश में कई सांप्रदायिक दंगे हुए हैं। उन्होंने सवाल किया कि ऐसा क्यों होता है कि एसपी की सरकार बनते ही प्रदेश में सांप्रदायिक हिंसा की घटनाएं क्यों बढ़ जाती हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति सिर्फ सरकार बनाने के लिए नहीं होनी चाहिए, हमें इतनी छोटी राजनीति मंजूर नहीं है। राजनाथ सिंह ने कहा कि मुजफ्फरनगर में दंगा भी प्रदेश सरकार की वजह से हुआ और बढ़ा।

केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए राजनाथ ने कहा कि वह सांप्रदायिक हिंसा निरोधक बिल के जरिए धर्म के आधार पर बांटने की राजनीति कर रही है, लेकिन हम इसे किसी भी कीमत पर संसद से पास नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री कहते हैं कि मोदी प्रधानमंत्री बने तो देश बर्बाद हो जाएगा, मुझे यह सुनकर हंसी आती है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘मजहब के आधार पर किसी ने देश को बांटने का काम किया है, तो वह कांग्रेस ने किया है। कांग्रेस देश की सबसे सांप्रदायिक पार्टी है।’

पूर्वांचल और उत्तर प्रदेश में बेरोजगारी का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रदेश की सरकारी इस दिशा में कोई कदम नहीं उठा रही है। पूर्वी उत्तर प्रदेश में बच्चों में दिमागी बुखार एक बड़ी समस्या है। इसका जिक्र करते हुए उन्होंने भरोसा दिलाया कि बीजेपी की सरकार बनी तो इलाके और हमारे बच्चों को इस बीमारी से मुक्त कराया जाएगा। राजनाथ ने रैली में मौजूद लोगों से अपील की कि अगर आप मोदी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं तो इस बार के आम चुनाव में अपने प्रत्याशी न देखें और बीजेपी को वोट दें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here