नितीश नहीं माने पर बिहार का मुख्यमंत्री नितीश तय करेंगे -फैसला कल

0
28
आई एन वी सी ,पटना .नितीश  कुमार, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री नितीश कुमार , बिहार का नया मुख्यमंत्री ,आई एन वी सी ,

पटना .
तीन दिन से चल रहा इस्तीफा वापस लो ड्रामा का अंत नज़दीक आ गया हैं , जदयू मंथन के बाद नितीश  कुमार ने आज साफ कर दिया कि वो बिहार सीएम पद से अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। विधायकों से बैठक के बाद नीतीश ने अपने समर्थकों को अपने फैसले के बारे में बताया।

काफी हो हल्ला धरना -प्रदर्शन के बाद नीतीश कुमार के दबाव के सामने उनकी पार्टी को  आखिरकार नितीश के आगे  झुकना ही पड़ा, विधायक दल ने सोमवार को नीतीश के इस्तीफे को मंजूर कर लिया. साथ में यह भी तय किया गया कि बिहार का अगला मुख्यमंत्री चुनने का अधिकार नीतीश के पास ही होगा, मीडिया के सामने सोमवार शाम को विधायक दल की बैठक के बाद खुलकर आए नीतीश कुमार ने कहा कि मैंने नैतिकता के चलते इस्‍तीफा दिया है. यह भावुकता के चलते फैसला नहीं लिया गया. हमारे सामने आसाधारण हालात हैं. इस चुनाव में विचित्र माहौल था. मेरे सभी विधायक मेरे फैसले के साथ हैं. उन्‍होंने कहा कि इस चुनाव में लोग भ्रम के शिकार हुए हैं.

आखिर में जेडीयू बिहार इकाई के  अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंहके ने बैठक के बाद  ने बताया, ‘हमने नीतीश जी का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. हमारी पार्टी ने आज शाम राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा है. जेडीयू एक बार फिर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी. हालांकि, सहमति नहीं बन पाने के कारण अभी नेता का नाम तय नहीं हुआ है. विधायकों ने यह अधिकार नीतीश कुमार को दे दिया है, सूत्रों की माने तो  नीतीश की जगह लेने के लिए कुल चार नाम सामने हैं आ सकते हैं  ये हैं रामचंद्र प्रसाद, विजेंद्र यादव, नरेंद्र नारायण यादव और रामनाथ ठाकुर। आज ही जेडीयू का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिलेगा और नए नेता के नाम के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करेगा, बिहार का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा अब इसका फैसाला कल होगा !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here