नामांकन से पहले कुमार विश्वास की कल 14 किमी पैदल यात्रा

0
22

    विजय विश्वास यात्रा मे शामिल होंगे दिल्ली के विधायक व पूर्व मंत्री

अरविंद केजरीवाल अगले हफ्ते अमेठी में करेंगे रैलियां और रोड शो

kumar vishwas in amethi आई एन वी सी ,

अमेठी,

उत्तर प्रदेश के सबसे अहम चुनावी क्षेत्र अमेठी में पार्टी के वीर धनुर्धर डॉ. कुमार विश्वास का साथ देने के लिए अगले हफ्ते से आम आदमी पार्टी के पांडव अमेठी पहुंच रहे। पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल पूरे पांच दिन यहां रहकर पूरे लोकसभा क्षेत्र के मतदाताओं को आज़ादी की इस दूसरी लड़ाई के लिए प्रेरित करेंगे। दिल्ली सरकार के तीन पूर्व मंत्रियों ने भी अमेठी में लगातार रहकर भ्रष्टाचार और वंशवाद के खिलाफ छिड़ी देश की सबसे अहम लड़ाई में अमेठी के मतदाताओं के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा होने का फैसला किया है।

अमेठी को आसमान से देखने वाले नेताओं को यहां की ज़मीनी हक़ीकत दिखाने का निश्चय करके मैदान में उतरे आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और पार्टी के अमेठी लोकसभा प्रत्याशी डॉ. कुमार विश्वास ने सोमवार को पार्टी के नगर स्थित कार्यालय में पत्रकारों को बताया कि वह अपना नामांकन 15 अप्रैल 2014 मंगलवार को दाखिल करेंगे। गेस्ट हाउस और उड़नखटोलों की राजनीति बदलने का ऐलान कर चुके कुमार विश्वास ने नामांकन से पहले 14 किमी की पद यात्रा का भी ऐलान किया। विश्वास ने बताया कि यह पैदल विजय विश्वास यात्रा वह मंगलवार की सुबह 7 बजे अमेठी ग्रामदेवी के स्थान देवी पाटन मंदिर से शुरू करेंगे। यात्रा से पहले कुमार विश्वास मंदिर पर सपरिवार पूजा करेंगे और उसके बाद वह अपने साथियों के साथ पैदल चलकर बारामासी, ताला, खजूरी, टिकरिया होते हुए करीब 12 बजे गौरीगंज में सैंठा रोज स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे। अमेठी लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के पार्टी कार्यकर्ता भी इस यात्रा में पहुंचेंगे। यहां से वह करीब एक बजे कलेक्ट्रेट पहुंचकर अपना नामांकन दाखिल करेंगे। अमेठीवासियों से इस यात्रा में साथ देने की अपील करते हुए कुमार विश्वास ने कहा कि पैदल चलने का संकल्प खुद उनका है, बाकी साथी स्वेच्छा से पैदल चल सकते हैं या अपने वाहनों से सीधे गौरीगंज कार्यालय पहुंच सकते हैं।

कुमार विश्वास के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली के तमाम विधायकों के साथ पूर्व यातायात  मंत्री सौरभ भारद्वाज भी अमेठी पहुंच रहे हैं। पार्टी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष कृष्णकांत और विधि प्रकोष्ठ के अध्यक्ष व सुप्रीमकोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता ऋषिकेश पहले ही अमेठी पहुंच चुके हैं। कुमार विश्वास ने अमेठी की जनता द्वारा झाड़ू चलाओ बेईमान भगाओ यात्रा के दौरान दिखाए गए उत्साह और भरोसे का धन्यवाद भी इस मौके पर किया।

उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई उस व्यवस्था के खिलाफ है जिसमें अमेठी के आम आदमी को अमेठी के सांसद के नगर में आने पर कचहरी या मुंशीगंज गेस्टहाउस के आसपास फटकने तक नहीं दिया जाता। जिस निर्वाचित प्रतिनिधि को अपने ही मतदाताओं से जान का खतरा लगे, उसे तो जनप्रतिनिधि कहलाने का ही हक नहीं है। अमेठी के सांसद की ऐसी सुरक्षा किस काम की कि खुद उनकी ही पार्टी के नेता और कार्यकर्ता एसपीजी के हाथों पिट रहे हैं। हड्डियां तुड़वा रहे हैं और सरेराह बेइज्जत हो रहे हैं।

श्री विश्वास ने बताया कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल 20 अप्रैल से 22 अप्रैल व इसके बाद एक व दो मई को अमेठी में रहेंगे। इस दौरान उनकी सभी विधानसभा क्षेत्रों में रैलियां व जनसभाएं होंगी। दिल्ली सरकार के पूर्व मंत्री मनीष सिसौदिया 27 अप्रैल से 29 अप्रैल तक विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में सभाएं करेंगे। दिल्ली सरकार की ही एक और मंत्री राखी बिडलान 27 अप्रैल से अमेठी में रहकर नुक्कड़ सभाएं व जनसंपर्क करेंगी। पार्टी नेता शाज़िया इल्मी 17 अप्रैल को अमेठी के तिलोई से जनसंपर्क व सभाओं की शुरूआत करेंगी। वह अमेठी में 20 की दोपहर तक रहेंगी। अमेठी में असली गांधी बनाम नकली गांधी की लड़ाई की पहली चिंगारी सुलगाने वाले आप नेता राजमोहन गांधी ने भी अमेठी में जनसभाएं करने को सहमति दे दी है। अमेठी में कुमार विश्वास की इस लड़ाई में उनका साथ देने के लिए देश विदेश से पार्टी समर्थकों और कार्यकर्ताओं का लगातार पहुंचना जारी है। इनमें से ऐसे कार्यकर्ताओं की संख्या खासी अच्छी है जिनका घर या जिनके रिश्तेदार अमेठी में हैं और वह पहली बार यहां किसी निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल हो रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here