नंदीबेन पटेल बनी गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री

0
19

India, internationalnewsandviews.com, invc, अहमदाबाद, आई.एन.वी.सी., आनंदीबेन पटेल आज लेंगी शपथ - मोदी, और राजनाथ सिंह होंगे शामिल, गांधी नगर, गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री, नंदीबेन पटेल, नंदीबेन पटेल गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री, नंदीबेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री, नरेंद्र मोदी, राजनाथ सिंह, लालकृष्ण आडवाणीआई एन वी सी ,
अहमदाबाद /गांधी नगर

गुजरात सरकार और नरेदर मोदी की सबसे भरोसेमंद नेता नंदीबेन पटेल आज गुजरात की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लें ली  ,नंदीबेन पटेल गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री बन गयी ,  कल उन्हें भाजपा विधायक दल की बैठक में नरेंद्र मोदी का उत्तराधिकारी चुना गया गांधीनगर में नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में हुई इस बैठक में आनंदी बेन के नाम का प्रस्ताव रखा गया, जिसे सर्वसम्मति से स्वीकार कर लिया गया। आनंदीबेन गुजरात की पहली महिला मुख्यमंत्री हैं।

उनके शपथ ग्रहण में नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी और राजनाथ सिंह भी शामिल हुए ,इससे पहले आनंदीबेन गुजरात सरकार में राजस्व, सड़क एवं भवन निर्माण, शहरी विकास और शहरी आवास, आपदा प्रबंधन से जुड़े मंत्रालयों का कामकाज देख रही थीं। आनंदीबेन को मोदी का बेहद करीबी और प्रभावशाली मंत्री माना जाता रहा है। वह सख्त प्रशासक मानी जाती हैं। पूर्व में वह स्कूल की प्रिंसिपल रह चुकी हैं ,आनंदीबेन पटेल नरेदर मोदी की सबसे करीबी मानी जाती हैं ,भाजपा को पूर्ण बहुत मिलने के साथ आनंदीबेन पटेल का गुजरात का मुख्यमंत्री बनना तय माना जा रहा था !

एक स्कूल टीचर से मुख्यमंत्री की कुर्सी तक का सफर तय करने वाली आनंदी बेन पटेल को नरेंद्र मोदी का करीबी माना जाता है। लगातार चार बार विधानसभा का चुनाव जीतने वाली आनंदी बेन को अच्छा प्रशासक माना जाता है। उनका जन्म 21 नवंबर 1941 को हुआ था, आनंदी बेन 1998 में पहली बार विधायक बनीं और इसी साल मोदी कैबिनेट का हिस्सा बनीं। पेशे से स्कूल टीचर आनंदी बेन ने 1985 में नौकरी छोड़कर बीजेपी ज्वाइन की थी। वो अहमदाबाद के घटलोडिया से विधायक हैं और गुजरात!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here