धारा 370 खत्म होने के बाद ही होगा कश्मीरी पंडितों का पुर्नवास

0
30

चित्तौड़गढ़: लोकसभा चुनावों में अहम मुद्दा बनें जम्मू कश्मीर मामले पर आरएसएस नेता इंद्रेश कुमार ने बड़ा बयान दिया है. इंद्रेश कुमार ने कहा कि 2019 में दोबारा बीजेपी सरकार केंद्र की सत्ता पर आसीन होती है, तो जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटने पर कश्मीरी पंडितों सहित अन्य विस्थापितों के कश्मीर में पुनर्वास का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा.

कश्मीर में आतंकवाद खत्म होना जरूरी
इंद्रेश कुमार ने कहा, ‘कश्मीर में पहली जरुरत है आतंकवाद खत्म होना चाहिए.’ उन्होंने कहा, ‘कश्मीर, कश्मीरी और कश्मीरियत में केवल मुस्लमान आते है सही नहीं है उसमें कश्मीरी पंडित डोंगरा सिख भी आते हैं.’

धारा 370 पर मोदी सरकार ने किया काम
इंद्रेश कुमार ने कहा कि जम्मू कश्मीर में  धारा 370 का खात्मा और उसमें भी अनुच्छेद-35 को विशेष रूप से समाप्त करवाना है जो देश से कश्मीर को अलग करता है. इसे भी समाप्त करने की दिशा में सरकार ने कार्य किया है.

उन्होंने कहा कि तीसरे स्तर पर कश्मीरियों में विस्थापितों के पुनर्वास की आवाज उठाने लगे हैं. उन्होंने कहा कि इन सब बातों से यह निश्चय है कि मौजूदा सरकार के पुन: आने पर ही जल्द कश्मीरी पंडितों सहित अन्य सभी विस्थापितों का पुनर्वास होगा.

तीन तलाक के मुद्दे पर कही यह बात
मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाने के मुद्दे पर बोलते हुए इंद्रेश कुमार ने कहा कि तलाक कुरान एवं इस्लाम के साथ बेईमानी थी. देश की 31 महिलाओं ने इसके खिलाफ न्यायालय में आवाज उठाते हुए इस्लाम का सच सामने लाया है और सरकार ने उनकी हर तरह से मदद की है.PLC




 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here