दिल्ली के ‘पागल मुख्यमंत्री’ की वजह से रद्द करनी पड़ीँ पुलिस वालोँ की छुट्टीयाँ : गृहमंत्री

0
41
downloadआई एन वी सी,
मुंबई,
बीते कुछ  दिनोँ के घटनाक्रम ने लगता है कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच तनाव और बढ़ा दिया है। दोनोँ ही दल एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाने से बाज़ नही आ रहे हैँ। इसी कड़ी मेँ ताज़ा हमला  केंद्रीय गृह मंत्री और  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार शिंदे ने  अरविंद केजरीवाल को ‘पागल मुख्यमंत्री’ कहकर किया है।
महाराष्‍ट्र के हिंगोली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान उन्‍होंने अपने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा- जब मैं पुलिस में था, तब मेरी शादी के ठीक बाद मेरी छुट्टी रद्द कर दी गई थी। उस समय दंगे चल रहे थे, जिस कारण मैं हनीमून पर भी नहीं जा सका था और ठीक वैसे ही इन दिनों एक ‘पागल (येड़े) मुख्यमंत्री’ की वजह से मुझे पुलिसवालों की छुट्टियां रद्द करनी पड़ीं।
दरअसल केजरीवाल पर आज गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने मराठी भाषा में जमकर निशाना साधा। शिंदे ने अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर उन्हें पागल मुख्यमंत्री करार दिया। महाराष्ट्र के हिंगोली में एक कार्यक्रम के दौरान शिंदे ने कहा कि जब वो पुलिस कर्मचारी थे तो उनकी पोस्टिंग खेरवाड़ी में थी। शादी के तुरंत बाद उनकी छुट्टियां रद्द कर दी गईं क्योंकि वहां दंगे हो गए थे और अब एक पागल मुख्यमंत्री के धरने पर बैठने की वजह से उन्हें पुलिस की छुट्टियां रद्द करनी पड़ी।
लेकिन ,पार्टी के प्रवक्‍ता रणदीप सुरजेवाला से जब इस संबंध में पूछा गया तो उन्‍होंने कहा- मैंने उनका बयान सुना नहीं है, इसलिए मेरा कुछ कहना उचित नहीं होगा। वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री शिंदे के बयान पर प्रतिक्रिया देते आम आदमी पार्टी के नेता गोपाल राय ने कहा कि केजरीवाल  क्‍या हैं, आज की तारीख में यह बात सभी जानते हैं।
गौरतलब है कि दिल्‍ली पुलिस अधिकारियों के निलंबन की मांग को लेकर केजरीवाल जब दिल्‍ली में धरना दे रहे थे, तब उन्‍होंने शिंदे को तानाशाह और भ्रष्‍ट बताया था। केजरीवाल के धरने के कारण गृह मंत्री को बड़ी संख्‍या में पुलिस बल लगाना पड़ा था।

 20 और 21 जनवरी को केजरीवाल ने दिल्ली पुलिस के खिलाफ मोर्चा खोला था और अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठ गए थे। जिसके बाद दिल्ली के गवर्नर नजीब जंग की अपील के बाद उन्होंने अपनी धरना-प्रदर्शन खत्म कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here