थियेटर से फ़िल्म निर्देशन तक पीयूष चक्रवर्ती

0
22

आई.एन.वी.सी,,

दिल्ली,,

 

समाजशास्त्र में पोस्ट ग्रेजुऐट पीयूष चक्रवर्ती की बतौर निर्देशक पहली फ़िल्म है ”आज भी”. लेकिन उन्होंने थियेटर में बहुत काम किया है, उन्होंने नाटकों को लिखा है उनमें अभिनय भी किया है व साथ में उन्हें निर्देशित भी किया है. इसके अलावा उन्होंने ७० से भी अधिक वृत्तचित्र और लघु फिल्मों को निर्देशित किया है. शो मैन के नाम से पहचाने जाने वाले स्व राज कपूर व स्व ऋषिकेश मुखर्जी से प्रेरणा लेने वाले पीयूष ने अपनी फ़िल्म ”आज भी” में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों के बारे में दिखाया है. अपनी इस फ़िल्म के बारे मे उन्होंने बताया कि, ‘मेरी यह फ़िल्म पूरी तरह से कमर्शियल फ़िल्म है लेकिन साथ में कहीं न कहीं यह फ़िल्म जिन्दगी की सच्चाई को दिखाती है और यही मेरी फ़िल्म की यू एस पी है.”

पीयूष की यह फ़िल्म ”आज ” पहली जरुर है लेकिन जिस तरह उन्होंने नये व पुराने कलाकारों को लेकर अपनी फ़िल्म बनाई है वो काबिले तारीफ़ है.

उनसे पूछने कि, उन्होंने फ़िल्म का नाम ”आज भी” ही क्यों रखा ? उन्होंने कहा कि, ”मेरी फ़िल्म की कहानी में वो सब है जो की आज हमारे समाज में हो रहा है किस तरह महिलाओं पर ”आज भी” अत्याचार हो रहे हैं, इसके अलावा ”आज भी” शब्द का  हमारे दैनिक जीवन में बहुत ही मायने रखता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here