थाने में बंद कर दूंगी

0
35

भोपाल. मध्य प्रदेश पुलिस (Madhya Pradesh Police) अमीरों के लिए नरम और गरीबों के लिए चाय की तरह कड़क है. चाय का जिक्र इसलिए हो रहा है, क्योंकि पुलिस को फ्री की चाय पसंद है. जी हां, पूरा मामला फ्री की चाय (Tea) से जुड़ा है और इसी वजह से एक चाय वाला अपने पूरे परिवार के साथ राज्य गृह मंत्री बाला बच्चन (Bala Bachchan) के बंगले पर पहुंच गया. शिकायत एक थाना प्रभारी के खिलाफ थी. चाय वाले को गृह मंत्री तो नहीं मिले, लेकिन उनके स्टाफ ने कार्रवाई का आश्वासन जरूर दिया है. दरअसल, परवलिया थाना प्रभारी अनिता प्रभा शर्मा (Anita Prabha Sharma) पर आरोप है कि वह रोजाना चाय तो पीती हैं, लेकिन चाय वाले को पैसे नहीं देती हैं. थाना प्रभारी पर करीब तीन हजार रुपए की उधारी है. जब चाय वाले ने पैसे मांगे, तो उन्होंने उसे थाने में बंद करने और दुकान हटाने की धमकी दे डाली. जबकि भोपाल के डीआईजी इरशाद वली (DIG Irshad Wali) ने इस मामले में जांच की बात कही है. चाय के पैसे मांगने पर मिली टीआई की धमकी

राजधानी भोपाल के 74 बंगले स्थिति गृह मंत्री बाला बच्चन के बंगले पर एक विकलांग बुजुर्ग महिला अपने पूरे परिवार के साथ परवलिया थाना प्रभारी अनिता प्रभा शर्मा के खिलाफ शिकायत करने पहुंची. हालांकि बंगले पर बाला बच्चन तो नहीं मिले, लेकिन उनके स्टॉफ ने शिकायत लेकर परिवार को कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. बुजुर्ग महिला का बेटा माखन सिंह ठाकुर की परवलिया थाने के पास चाय की दुकान है और उसकी दुकान की पर थाना प्रभारी अनिता प्रभा शर्मा भी चाय पीती हैं. थाना प्रभारी पर आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने कई दिनों तक खुद भी चाय पी और अपने स्टाफ को भी पिलाई, जब माखन सिंह ठाकुर ने उनसे अपनी चाय के करीब तीन हजार रुपए मांगे, तो अनिता ने उसको थाने में बंद करने की धमकी दी.

क्या बच्चों के जहर दे दूं?

माखन ने बताया कि बार-बार पैसे मांगने पर टीआई को गुस्सा आ गया. उन्होंने धमकी देने के साथ उससे चाय की दुकान के कागज मांगे और अब आए दिन उसे धमकी दी जा रही है. पुलिस के द्वारा उसकी दुकान को तोड़ने की बात कही जा रही है. उसने आगे बताया कि यदि मैं थाना प्रभारी से पैसे नहीं लूंगा, तो अपने बच्चे को क्या खिलाऊंगा, क्या मैं अपने बच्चों को जहर दे दूं. माखन के दो बच्चे भी हैं.

क्या आश्वासन से होगी कार्रवाई?

यह पुलिस व्यवस्था है या फिर वर्दी की गर्मी. एक गरीब की मेहनत की कमाई पर ढाका डालना क्या ठीक है. ये पहला मामला है, जब माखन सिंह ठाकुर ने पूरे परिवार के साथ गृह मंत्री बाला बच्चन के बंगले पर गुहार लगाई. हालांकि ऐसे कितने माखन सिंह ठाकुर होंगे, जो अपनी रोजी रोटी की वजह से आवाज नहीं उठा पाते हैं. देखना होगा कि क्या गृह मंत्री के स्टाफ का आश्वासन माखन के परिवार को न्याय दिला पाएगा या फिर गृह मंत्री के बंगले पर पहुंची शिकायत को कागज की टोकरी में डाल दिया जाएगा.

भोपाल डीआईजी ने कही ये बात

भोपाल के डीआईजी इरशाद वली (DIG Irshad Wali) ने इस मामले में कहा कि चाय वाले की शिकायत मेरे पास भी पहुंची है और इसकी जांच एडिशनल एसपी दिनेश कौशल को सौंपी गई है. अगर जांच में थाना प्रभारी दोषी पाई जाती हैं तो उनके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी. PLC.

 
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here