डैनी बॉयल ने अपनी फिल्म के कलाकार के लिए घर खरीदा

12
54

विजेता सिंह

मुंबई (महाराष्ट्र). ऑस्कर पुरस्कार विजेता फिल्म ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ के डायरेक्टर डैनी बॉयल और उनके ट्रस्ट ने फ़िल्म के बाल कलाकार अज़हरुद्दीन इस्माइल के लिए एक नया घर ख़रीदा है. कुछ दिनों पहले ही मुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ के बाल कलाकार रूबीना अली और अज़हरुद्दीन इस्माइल के घरों को अवैध बताते हुए गिरा दिया था. 

जब फिल्म के डायरेक्टर डैनी बॉयल को इस बात की जानकारी मिली तो उन्होंने बच्चों की मदद के लिए मुंबई आने का फैसला किया. मुंबई आने के बाद डैनी ने दोनों बच्चों से मुलाकात की दोनों बच्चों को मदद देने के लिए फिल्म उद्योग के जाने-माने लोगों से मुलाकात की।

गौरतलब है कि पिछले साल फिल्म पूरी होने के बाद डैनी बॉयल और फिल्म प्रोडयूसर क्रिसिटयन कोल्सन ने ‘जय हो’ नाम के एक ट्रस्ट की स्थापना की थी, जो रूबीना और अजहरूद्दीन की पढ़ाई के लिए हर महीने छह हजार रूपए देती है।

डैनी बॉयल ने कहा कि भारत को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सम्मान दिलाने वाले बाल कलाकारों का घर नहीं होना बेहद चिंता का विषय है. वहीं कोल्सन ने इस बारे में कहा कि हम परिवारों को फिर से बसाने का काम तेज करने में लगे है और ट्रस्ट का गठन ऎसी ही आपात स्थितियों से निबटने के लिए किया गया है। रूबीना अली के पिता रफीक कुरैशी का कहना है, कि राज्य सरकार ने दोनों बच्चों को घर देने का वादा किया था, इसके बावजूद कुछ नहीं किया गया।

गौरतलब है कि फिल्म ‘स्लमडॉग मिलिनेयर’ ने आठ ऑस्कर पुरस्कार जीते थे।

12 COMMENTS

  1. I am always in search of somebody to trade articles along with, I am a college student and have a web site here on our university internet site. The subject of your web log and writting style would definitely go great in a few of my category’s, inform me in case you are up for this.

  2. I think that is an interesting point, it made me think a bit. Thanks for sparking my thinking cap. Sometimes I get so much in a rut that I just feel like a record.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here