ठेके तो खुले लेकिन नहीं मिली शराब, धरे रह गए अरमान

0
24

फतेहाबाद | हरियाणा सरकार द्वारा प्रदेश में जैसे ही बुधवार को शराब के ठेके (Alcohol Shops) खुलने की परमिशन दी गई तो ठेकेदारों द्वारा जिलेभर के ठेके खोले गए. लेकिन ठेके पहुंचे लोगों को शराब नहीं मिली. शराब नहीं मिलने पर ठेके के बाहर पहुंचे लोगों में काफी निराशा देखी गई. जिले के अधिकांश ठेकों में शराब का स्टॉक नहीं था. क्योंकि इससे पहले आबकारी विभाग ने शराब के गोदाम को सील किया हुआ था. बता दें कि फ़तेहाबाद (Fatehabad) जिले में लॉकडाउन के चलते हरियाणा में बंद किए गए शराब ठेकों के बाद फतेहाबाद में सील किए गए शराब से भरे सरकारी गोदामों से करीब दो लाख शराब की बोतलें गायब होने का खुलासा हुआ था.

आबकारी एवं काराधान विभाग के उपायुक्त वीके शास्त्री ने यह खुलासा करते हुए बताया था कि शराब की 2 लाख बोतलें इन गोदामों में स्टॉक से कम मिली थी और जांच में पाया गया है कि शराब की बोतलें गुप्त रूप से गोदामों से गायब की गई. गायब की गई ये शराब अवैध रूप से मार्केट में बेची गई थी.

ठेकेदारों ने कमाया था 10 करोड़ का मुनाफा

गायब हुई 2 लाख शराब की बोतलें अवैध रूप से बेचकर ठेकेदारों द्वारा करीब 10 करोड़ रुपए का मुनाफ़ा कमाए जाने का अनुमान है. ऐसे में जब शराब गोदामों से अवैध रूप से बेच दी गई तो शराब के ठेकों में शराब कंहा से आएगी एक बड़ा विषय है.
सरकार ने मंगलवार को दिए थे ठेके खोलने के आदेश

हरियाणा सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में शराब के ठेके खोलने की मंजूरी दे दी थी. इसके साथ ही सरकार ने शराब पर कोविड सेस लगाने की मंजूरी दी है. कैबिनेट बैठक के बाद उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने जानकारी देते हुए बताया था कि प्रदेश में 6 मई से नया आबकारी वर्ष शुरू होगा. प्रदेश में बुधवार सुबह 7 बजे से शराब के ठेके खुलेंगे. रोज़ाना सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक ठेके खुले रहेंगे. उन्होंने कहा कि हरियाणा में शराब की होम डिलीवरी की अनुमति नहीं दी जाएगी. PLC.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here