टीम अमित शाह घोषित – कई की मंत्री पद से तो वरुण गांधी की संगठन से छूटी !

0
23
amit shahआई एन वी सी ,
दिल्ली,

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने आज अपनी राष्ट्रिय टीम घोषित कर दी हैं ! भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोई भारी उलट फेर न करते हुऐ भाजपा के केंद्रीय कार्यालयों के पुराने लगभग सभी पदाधिकारो को अपनी टीम में बनाये रखा हैं तो कुछ और नए चहरे भी देखने को मिल गयें हैं ! बनाये रखा हैं तो कुछ नेताओं को परमोशन देकर केन्द्रीय कार्यालय में बुला लिया गया हैं ! भाजपा अध्यक्ष ने अपनी टीम ज़्यादा तर पधाधिकारो की उम्र औसतन ५० साल से कम हैं ! भाजपा अध्यक्ष ने युवा चेहरों के साथ साथ साथ एक्सपीरियंस नेताओं का भी समावेस अपनी टीम में बखूबी किया हैं ! भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की इस 53 सदस्यीय भारी भरकम टीम में से मेनका गांधी के पुत्र व् भाजपा सांसद वरुण गांधी का नाम नदारद हैं !

वरुण गांधी भाजपा के अब पूर्व महासचिव हो गयें हैं ! अमित शाह ने वरुण गांधी को अपनी टीम में कोई जगह नहीं दी हैं ! अगर सूत्रों की माने तो बलबीर पुंज रामेश्वर चौरिया आती मेहर ,वाणी त्रिपाठी के नाम पर चर्चा अमित शाह ने चर्चा भी नहीं की  तो  अमित शाह अपने करीबी और भाजपा किसान मोर्चा के राष्ट्रिय अध्यक्ष ओम प्रकाश धनकड़ की हार का मुख्य कारण  कैप्टन अभिमन्यु को मानते हैं और जिसका खामयाज़ा कैप्टन अभिमन्यु को संगठन से बाहर हो कर भुगतना पड़ा ! अगर सूत्रों की माने तो  कैप्टन अभिमन्यु की बजह से ही भाजपा के रोहतक की सीट पर आम चुनाव में कांग्रेस हारी थी  !  कैप्टन अभिमन्यु न सिर्फ हिन्दी के एक बड़े अखबार के मालिक हैं बल्कि उन पर कोल घोटाले के जांच की आंच भी आ चुकी है  पर अमित शाह ओम प्रकाश धनकड़ की हार की बजह से बहुत नाराज़ हैं !  कैप्टन अभिमन्यु अभी भाजपा के हरियाणा के मुख्य मंत्री बनने का सपना देख रहे थे जो अब धूमिल हो !

टीम अमित शाह के घोषित हो जाने के बाद कुछ नेताओं का अब मंत्री पद का सपना धूमिल सा हो गया हैं  ! अगर सूत्रों की माने तो 22 अगस्त को होने वाले मोदी मंत्री मंडल विस्तार में कुछ नेता मंत्री पद पाने के लियें लियें अपनी जुगत लगा रहे थे पर टीम अमित शाह में नाम आ जाने के बाद एक दम साफ़ हो गया हैं अब ये सभी जुगत बाज़ नेता अब संगठन में ही काम करेंगे और पूरे संगठन में सिवाए अमित हाह के किसी की बिलकुल नहीं चलेगी ये बात एक दम साफ़ हैं तो फिर इन सभी जुगत बाज़ नेताओ का संगठन में भी काम करना आसान नहीं होगा !

अमित शाह ने अपनी टीम बनाते वक़त हर तबके ,हर  ख्याल रखा हैं ! अमित शाह के इस भारी भरकम जम्बो संगठन में पूर्व केंद्रीय मंत्री सतपाल मालिक सहित 11 लोगो को भाजपा के उपाधयक्ष पद पर काबिज किया हैं तो जगत प्रकाश नड्डा राम शंकर कठेरिया व् राम लाल सहित 8 नेताओ को महामंत्री  पद की ज़िम्मेदारी दी हैं तो ४ नेताओ को सह – महामंत्री ( संगठन ) का कारभार सौैंपा हैं ! अमित शाह ने अपनी टीम में 14 मंत्री बनाये हैं तो एम, जे अकबर ,शानवाज़ हुसैन ,संबित पात्रा और मीकाक्षी लेखी सहित 10 तेज तर्रार प्रवक्ताओ की टीम भी गठित की है ! वहीँ अनुराग ठाकुर युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद पर काबिज हैं तो विजया राहटकर महिला मोर्चा ,दुष्यंत कुमार गौतम अनुसूचितजाति मोर्चा ,फग्गन सिंह कुलस्ते अनिसूचीजनजाति मोर्चा ,अब्दुल रशीद अंसारी अप्ल्संख्यक मोर्चे के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर काबिज रहेंगे ! अरुण जैन भी एक बार फिर से कार्यालय सचिव बनाये गएँ हैं !

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपनी केन्द्रीय टीम के गठन के साथ साथ चार प्रदेशो के प्रदेश अध्यक्ष भी घोषित कर दिए ! अमित शाम ने जहां पूर्व सांसद नन्द कुमार चौहान को मध्य प्रदेश की कमान दी हैं तो छातिशगढ़ के पूर्व सपीकर विधान सभा धर्म पाल कौशिक को छातिशगढ़ की कमान दी हैं ! भाजपा आसाम ने अपने पैर जमाने में कामयाब रही हैं इसलियें सिद्धार्थ भट्टाचार्य को आसाम का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया हैं तो डॉ (  श्रीमती ) तमिलीसाई सौंदराजन को तमिलनाडू की कमान दी गयी हैं !

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here