जंतर मंतर पहुचे राहुल , बोले -जल्द मिलेगा नीड़ो को इन्साफ

0
24
rahul gandhiआई एन वी सी ,
दिल्ली,

कभी भी कहीं भी पहुचो छवि वाले राहुल गांधी आज शाम दिल्ली के जंतर मंतर पर पहुच गये जहां पर न सिर्फ  राहुल गांधी ने  अरुणाचल प्रदेश के छात्र निडो तानिया की मौत के विरोध में दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन कर रहे समूह से  मुलाकात कि वल्कि जल्द कार्यवाही का आश्वाशन भी  दिया !

कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी  जंतर मंतर पर प्रदर्शनकारियों करीब 20 से 25 मिनट तक रहे और नीडो के परिवार वालों और साथियों से बात की। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने जंतर मंतर  मंच से नीडो और छात्रों के समर्थन में एक छोटा सा भाषण देते हुए कहा की नीड़ो को जल्दी ही इन्साफ मिलेगा और नीड़ो के कातिलो को बक्शा नहीं जाता है कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी आगे कहा की  दिल्ली जीतनी सबकी है उतनी ही उत्तर पूर्व के नागरिक कि है ,कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आगे कहा की किसी भी नाग्फ्रिक को यहाँ देने की ज़रुरत नहीं है उन्होंने आगे  कहा कि नीडो भारतीय था और उन्हें सिर्फ इसी बात से मतलब है।

गौरतलब है की कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी  ने इसके पहले राहुल गांधी ने गृह मंत्री को  इस मामले की जांच जल्द से जल्द ख़त्म करने को कहा और फिर इस बीच, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली पुलिस को राष्ट्रीय राजधानी के सभी थानों को अपने अपने इलाके में रह रहे पूर्वोत्तर के लोगों के प्रति संवेदनशील रहने और उनकी शिकायतों को दूर करने का निर्देश दिया है और इस निर्देश के बाद दिल्ली पुलिस ने अरुणाचल के छात्र निडो तानिया की मौत की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।
पुलिस के अनुसार, दक्षिण-पूर्व के पुलिस उपायुक्त पी. करुणाकरण के प्रत्यक्ष निरीक्षण में एसआईटी का गठन किया गया है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

इससे पहले  दिल्ली हाईकोर्ट ने इस मामले में स्व-विवेक से कदम उठाते हुए दिल्ली सरकार, केंद्र सरकार और पुलिस से जांच की रिपोर्ट सौंपने को कहा है। राहुल गांधी ने इस मामले में छात्रों से कार्रवाई का वादा किया।  उधर हाईकोर्ट ने दिल्ली में अरुणांचल प्रदेश के छात्र नीडो तान्याम की पीट-पीटकर हत्या मामले में संज्ञान लेते हुए दिल्ली पुलिस, केंद्र और दिल्ली सरकार से जवाब मांगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने कहा कि देश की राजधानी में इस तरह की घटनाएं कैसे हो सकती हैं। यहां सभी को रहने का अधिकार है। कोर्ट ने बुधवार तक स्टेट्स रिपोर्ट के साथ जवाब मांगा है। उधर उपराज्यपाल ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से पूछा है कि इस मामले उन्होंने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश क्यों दिए हैं।

अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक नीडो पवित्रा के बेटे निडो तानिया के साथ दिल्ली के लाजपत नगर इलाके में दो दुकानदारों ने 29 जनवरी को मारपीट की थी, जिसके बाद अगले दिन अस्पताल में उसने दम तोड़ दिया था जिसके बाद पूरी दिल्ली में उत्तर पूर्व के लोगो के साथ होने वाली बदसलूकी के बहुत सारे वाक्य मीडिया में आये थे !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here