चुल्लू भर पानी में डूब मरे खेहर और मिश्रा: स्वामी ओम

0
29

INVC-NEWSआई एन वी सी न्यूज़
नई दिल्ली,
विधान का उल्लंघन करके दीपक मिश्रा को मुख्य न्यायधीश नियुक्त किये जाने पर धर्मरक्षक श्री दारा सेना और हिन्दू संगठनों की बैठक में स्वामी ओम जी ने दीपक मिश्रा और जगदीश सिंह खेहर को चुल्लू भर पानी में डूब मरने की सलाह दी है।

स्वामी ओम जी ने महामहिम राष्ट्रपति जी और कानून मंत्री जी से भी अनुरोध किया कि मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति के मामले में हर प्रकार से संविधान की रक्षा की जाये। और इसके बाद भी यदि जगदीश सिंह खेहर और दीपक मिश्रा मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति में संविधान के अनुच्छेद124.क, 124.2 और 124.3 क,ख,ग का उल्लंघन जारी रखते है तो संविधान की रक्षा करने की शपथ की रक्षा के लिये सर्वोच्च न्यायालय में ताला लगाकर संविधान की रक्षा की जाये।

बैठक में दारा सेना के अध्यक्ष श्री मुकेश जैन ने कहा कि हमने सर्वोच्च न्यायालय में दायर अपनी याचिका में सोमवार 21 अगस्त को सुनवायी करने का अनुरोध किया है किन्तु अभी तक भी हमें मिले डायरी न. 25367 को सोमवार की सुनवायी की सूची में नहीं डाला गया।

याचिका के बारे में याचिकाकर्ता दारा सेना के अध्यक्ष श्री मुकेश जैन ने बताया कि संविधान के अनुच्छेद 124-2 में साफ  लिखा है कि ‘‘मुख्य न्यायधीश से भिन्न अन्य न्यायधीशों की नियुक्ति में मुख्य न्यायधीश से सदैव परामर्श लिया जायेगा।’’ किन्तु श्री दीपक मिश्रा की नियुक्ति के मामले में सरकार ने सर्वोच्च और उच्च न्यायालय के चुने हुए जजों से परामर्श न लेकर अनुच्छेद 124-2 का उल्लंघन किया। जब कि मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति में वर्तमान मुख्य न्यायधीश की राय जरूरी नहीं है उसके बाद भी मुख्य न्यायधीश श्री खेहर ने अपना उत्तराधिकारी दीपक मिश्रा को बताकर महामहिम राष्ट्रपति जी के अधिकार क्षेत्र का अतिक्रमण किया है।

श्री जैन ने सुनवायी को औपचारिकता बताते हुए कहा कि मामला साफ है और आंख का अन्धा भी जान चुका है कि मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति के मामले में संविधान के अनुच्छेद 124.क,124.2 और 124.3 की अवहेलना करके संविधान की रक्षा करने और उसके अनुसार काम करने की शपथ को तोडा जा रहा है वो भी उन माननीयों द्वारा जिन पर संविधान की रक्षा की जिम्मेदारी डाली जा रही है। हिन्दू संगठन जल्दी ही इस मामले में प्रेस क्लब,दिल्ली में पत्रकार वार्ता का आयोजन करके मुख्य न्यायधीश की नियुक्ति के मामले में की जा रही बेईमानी और उसको करने वाले बेईमानों का भण्डाफोड करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here