चलती ट्रैन में अब व्हाट्सएप से ऑनलाइन खाना ऑर्डर करें: भारतीय रेलवे ने नई सेवा शुरू की है

0
18
Order food in moving train WhatsApp number +91-87500 01323
Order food in moving train WhatsApp number +91-87500 01323

भारतीय रेलवे के पीएसयू, आईआरसीटीसी ने रेल यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने के लिए व्हाट्सएप संचार शुरू किया।

WhatsApp नंबर +91-8750001323 ग्राहक के लिए एक इंटरैक्टिव दो तरफा संचार मंच बनने के लिए।
यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं के सभी प्रश्नों को संभालने और उनके लिए भोजन बुक करने के लिए एआई पावर चैटबॉट।

चुनिंदा ट्रेनों और यात्रियों पर लागू ई-केटरिंग सेवाओं के लिए व्हाट्सएप संचार।
ग्राहकों के फीडबैक और सुझावों के आधार पर कंपनी अन्य ट्रेनों में भी इसे सक्षम करेगी।
भारतीय रेलवे के पीएसयू, इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (आईआरसीटीसी) ने एक विशेष रूप से विकसित वेबसाइट www.catering.irctc.co.in के साथ-साथ अपने ई-कैटरिंग ऐप फूड ऑन ट्रैक के माध्यम से ई-केटरिंग सेवाएं शुरू की हैं।

 

अपनी ई-कैटरिंग सेवाओं को अधिक ग्राहक-केंद्रित बनाने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए, भारतीय रेलवे ने हाल ही में रेल यात्रियों के लिए ई-केटरिंग सेवाओं के माध्यम से भोजन ऑर्डर करने के लिए व्हाट्सएप संचार शुरू किया है। इसके लिए बिजनेस व्हाट्सएप नंबर +91-8750001323 शुरू किया गया है।

प्रारंभ में, व्हाट्सएप संचार के माध्यम से ई-खानपान सेवाओं के कार्यान्वयन के दो चरणों की योजना बनाई गई थी। पहले चरण में, बिजनेस व्हाट्सएप नंबर लिंक www.ecatering.irctc.co.in पर क्लिक करके ई-केटरिंग सेवाओं को चुनने के लिए ई-टिकट बुक करने वाले ग्राहक को एक संदेश भेजेगा।

इस विकल्प के साथ, ग्राहक आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग वेबसाइट के माध्यम से सीधे स्टेशनों पर उपलब्ध अपनी पसंद के रेस्तरां से ऐप डाउनलोड करने की आवश्यकता के बिना अपनी पसंद का भोजन बुक कर सकेंगे।

सेवाओं के अगले चरण में, व्हाट्सएप नंबर ग्राहक के लिए एक इंटरैक्टिव दो तरफा संचार मंच बनने में सक्षम होगा, जिसमें एआई पावर चैटबॉट यात्रियों के लिए ई-कैटरिंग सेवाओं के सभी प्रश्नों को संभालेगा और उनके लिए भोजन भी बुक करेगा।

शुरुआत में, चुनिंदा ट्रेनों और यात्रियों पर ई-केटरिंग सेवाओं के लिए व्हाट्सएप संचार लागू किया गया है और ग्राहकों की प्रतिक्रिया और सुझावों के आधार पर, रेलवे इसे अन्य ट्रेनों में भी सक्षम करेगा।

आज, आईआरसीटीसी की ई-कैटरिंग सेवाओं के माध्यम से ग्राहकों को एक दिन में लगभग 50000 भोजन परोसे जा रहे हैं, जो इसकी वेबसाइट के साथ-साथ ऐप के माध्यम से सक्षम हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here