ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन को मिलने वाली 3 हजार करोड़ की धनराशि स्वास्थ्य मिशन के बजाय बंदरबॉंट की भेंट चढ़ गई – बी.जे.पी.

0
38

आई.एन.वी.सी,

लखनऊ ,
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता हरद्वार दुबे ने राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में हुए घोटाले पर लखनऊ पीठ इलाहाबाद हाईकोर्ट द्वारा रिपोर्ट तलब किए जाने पर पत्रकारों से वार्ता करते हुए कहा कि मायावती सरकार घोटालों से सरावोर है। मायावती के मुख्यमंत्री पद पर रहते किसी भी जांच की निष्पक्षता पर सवाल उठाया है। श्री दुबे ने कहा कि प्रदेश की मुख्यमंत्री व उसके तमाम मंत्री आकण्ठ
भ्रष्टाचार में डूबे हैं यहां तक की मुख्यमंत्री मायावती पर माननीय सर्वोच्च न्यायालय में आय से अधिक की सम्पत्ति का मामला चल रहा है और वह निर्णायक स्थिति में पहुंच चुका है। केन्द्र की यूपीए सरकार इस मामले में  पिछले चार वर्षो से प्रदेश सरकार से मौल भाव कर रही है तथा सी0बी0आई0 का जमकर दुरूपयोग कर रही है। कांग्रेस पार्टी के रहमोकरम पर भ्रष्टाचार व भ्रष्टाचारी फलफूल रहे हैं। कांग्रेस, बसपा व सपा जनता के धन को लूटने में एक जैसे हैं। प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन को मिलने वाली 3 हजार करोड़ की धनराशि स्वास्थ्य मिशन के बजाय बंदरबॉंट की भेंट चढ़ गई है। परिवार कल्याण विभाग में हुए करोड़ों रूपयों के गोलमाल तथा फर्जी भुगतान आदि के कारण दो सी0एम0ओ0 तथा एक डिप्टी सी0एम0ओ0 की हत्या हो चुकी है। इस मामले में मुख्यमंत्री के अति निकट पूर्व मंत्रियों, सांसद-विधायक पर आरोप लग रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री उनको बचाने में लगी है क्योंकि इस षडयंत्र में उनकी भूमिका भी संलिप्तता प्रतीत होती है। प्रदेश के थानों से लेकर अन्य विभागों के पदों को रिश्वत लेकर बेचा जाता है और इस अवैध कमाई को मुख्यमंत्री तक पहुंचाया जाता है। भट्टा परसौल में किसानों पर हुए जुल्मों की जांच हो अथवा डा0 सचान हत्याकाण्ड की जांच हो या अन्य जाचें जो चल रही हैं मुख्यमंत्री मायावती के पद पर रहते उनकी निष्पक्षता पर प्रश्न चिन्ह लगा रहेगा । श्री दुबे ने कहा कि ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत एम्बुलेन्स तथा अन्य ठेकों के आवंटन में जिस तरह बिना टेन्डर के ठेके लिए गए और हजारों करोड़ की धनराशि का अग्रिम भुगतान कियागया यह अत्यन्त गम्भीर विषय है।
श्री दुबे ने  कहा केवल लखनऊ की 11 सड़के खतरनाक घोषित की गई हैं। समुचे प्रदेश की सड़के खस्ताहाल हैं। प्रदेश में हुए सड़क निर्माण पर व्यय और उनकी गुणवत्ता तथा हालात की भी जांच किसी विशेष सैल से कराकर जनता के धन को लूटने वालों पर कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। भ्रष्टाचार ने प्रदेश की सड़कांे को ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश को खोखला कर दिया है। भाजपा सत्ता में आने के बाद सभी क्षेत्रों में हुए अवैध कार्यो की जॉंच कराएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here