गोपीनाथ मुंडे की मौत शक के दायरे में – मोदी करवाएंगे सी बी आई जांच ?

0
48

मुंडे का एक सडक हादसे ने निधन ,गोपीनाथ मुंडे की मौत शक के दायरे में ,आई एन वी सी ,
दिल्ली ,
आज सुबह भाजपा के कद्दावर नेता और ग्रामीण विकास मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे का एक सडक हादसे ने निधन हो गया ,गोपीनाथ मुंडे के निधन से जहां एक और भाजपा महाराष्ट्रा ने प्रमोद महाजन के बाद एक और कद्दावर नेता खो दिया हैं तो साथ ही महाराष्ट्रा पोलिटिक्स ने इस एक्सीडेंट पर ही सवाल उठा दियें हैं ! महाराष्ट्रा भाजपा प्रवक्ता ने एक खबरिया चैनल से बात करते हुयें इस पूरे घटना क्रम की सी बी आई जांच की मांग कर दी हैं ! महाराष्ट्रा भाजपा प्रवक्ता अवधूत वाघ ने एक खबरिया चैनल से बाद करते हुयें कहा की गोपीनाथ मुंडे के इस एक्सीडेंट के पीछे कोई बड़ी साजिश हो सकती हैं ,बहुत सारे सवाल भी खड़े हो रहे हैं की बिना सुरक्षा मुंडे घर से क्यूँ निकले !

अगर सूत्रों की माने तो ये एक्सीडेंट एक साजिश भी हो सकता invc munde carहैं , और पूरा घटना क्रम शक के दायरे में आता हैं , जिसकी सी बी जाँच होनी ही चाहिए ! sx4 कार जिसमे मुंडे बैठे थे उसकी हालत देखकर नहीं लगता की इसमें किसी की भी मौत हो सकती हैं !  इंडिका कार ने ठीक उसी जगह मारा जिस  तरफ गोपीनाथ मुंडे बठे हुए थे ! इस पूरे एक्सीडेंट में सिर्फ गोपीनाथ मुंडे को ही चोट आयी हैं बाकी किसी को नहीं आयी !

अगर सूत्रों की माने तो भाजपा के साथ साथ प्रधानमंत्री नरेंदर मोदी को इस पूरे घटना क्रम की सी बी आई जांच करवानी चाहिए !   क्योकि भाजपा की तरफ से गोपीनाथ मुंडे महाराष्ट्रा के मुख्यमंत्री पद के सबसे बड़े दावेदार थे और उनका मुख्यमंत्री पद का प्रत्याशी घोषित होना लगभग तय था !

गौरतलब हैं की आज सुबह  ग्रामीण विकास मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे का आज यहां munde carएक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया. 64 वर्षीय मुंडे sx 4 कार से हवाईअड्डा जा रहे थे तभी पृथ्वीराज रोड-तुगलक रोड़ गोल चक्कर पर सुबह करीब साडे छह के करीब  इंडिका कार  ने उनकी कार को टक्कर मार दी ! इंडिका कार लगभग 31 फीट तक गाडी स्कीड करती रही इंडिका ड्राइवर ने बहुत कौशिश की पर आखिर खार इंडिका कार मुंडे की कार से टकरा ही गयी इसके बाद मुंडे ने पानी माँगा और हस्पताल चलने की बात कहीं जहां पर मुंडे को लभग ५० मिनिट तक रिवाइव करने की कौशिश की पर 7.20 पर डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया !

मुंडे के निधन से महाराष्‍ट्र समेत देशभर में शोक की लहर दौड़ गई है. राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित तमाम राजनीतिक हस्तियों ने मुंडे के निधन पर शोक जताया है. मोदी ने ट्वीट किया है! 64 साल के मुंडे इस बार लोकसभा चुनाव में बीड सीट से चुने गए थे. उन्‍हें 26 मई को सरकार के शपथ ग्रहण में बतौर कैबिनेट मंत्री शपथ दिलाई गई थी. बताया जा रहा है कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद मुंडे अपने लोकसभा क्षेत्र में सम्‍मान समारोह में हिस्‍सा लेने जा रहे थे. मुंडे महाराष्‍ट्र बीजेपी के कद्दावर नेता माने जाते हैं. मुंडे महाराष्‍ट्र में बीजेपी-शिवसेना की सरकार में डिप्‍टी सीएम थे.

खबर लिखे जाने तक मुंडे के शव का पोस्‍टमॉर्टम किया जा रहा था ! पोस्टपोर्टम  बाद उनका शव दिल्‍ली स्थित बीजेपी दफ्तर ले जाया जाएगा. मुंडे का अंतिम संस्‍कार महाराष्‍ट्र के बीड जिले में उनके पैतृक गांव परली में किया जाएगा. मुंडे का परिवार मुंबई से दिल्‍ली के लिए रवाना हो गया है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here