गेहूं परिवहन: स्थिति सुधारो वर्ना एजेंसी बदलेंगे ,तीन दिन की मिली मोहलत

0
30

             -जिले के 47 उपार्जन केंद्रों पर १ लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद –

गेहूं परिवहन,invcआई एन वी सी ,

भोपाल,
समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी को लेकर सोमवार को कलेक्टोरेट में हुई बैठक हुई। इमसें एडीएम उमाशंकर भागर्व ने परिवहन कर रही कंपनियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे तीन दिन में काम सुधारे अन्यथा कंपनी बद लेंगे।
बीते शुक्रवार को हुई तेज बारिश से जिले के ४७ उपार्जन केंद्रों पर ३० हजार टन गेहूं भीग गया था। श्री भार्गव ने कहा, समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के बाद भंडारण स्थल तक पहुंचाने में देरी हो रही है। ऐसे में परिवहन कंपनियां अपनी व्यवस्था को दुरस्त करें। समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी को लेकर सोमवार को कलेक्टोरेट में आयोजित बैठक में बताया गया कि, अभी तक जिले में 47 खरीद केन्द्रों के जरिए 32 हजार मीटन गेहूं समर्थन मूल्य पर उपार्जित किया जा चुका है। बैठक में उपार्जित गेहूं के परिवहन, भंडारण और खरीदी केन्द्रों की स्थिति पर चर्चा में बताया गया कि समर्थन मूल्य पर खरीदे गए 32 हजार मीटन गेहूं में से एक लाख दो हजार मेट्रिक टन गेहूं का सुरक्षित भंडारण किया जा चुका है । एडीएम उमाशंकर भार्गव ने उपार्जित शेष गेहूं को शीघ्र सुरक्षित रूप से भंडारित करने के निर्देश दिए। एडीएम ने बारिश के मद्देनजर जिला आपूर्ति निगम के प्रबंधक और परिवहनकर्ता एजेंसियों को अल्टीमेटम दिया कि आने वाले तीन दिन में कम से कम 90 फीसदी खरीदी का उठाव कर लिया जाये ।
बैठक में खासतौर से सेमरी और अमरावद कला उपार्जन केन्द्रों पर आ रही समस्याओं पर चर्चा की गई। चर्चा के दौरान एडीएम ने संबंधित थाना प्रभारी और एसडीएम को निर्देश दिए कि वे व्यवस्था में आ रहे गतिरोध को दूर करें और गेहूं ढ़ोले में लगे ट्रकों उपार्जन केन्द्रों तक आने जाने में कोई परेशानी न हो। बैठक में खाद्य विभाग, आपूर्ति निगम, भंडारण एजेंसी के प्रतिनिधि, मंडी बोर्ड के अधिकारी, सहकारिता, जिला सहकारी बैंक एवं परिवहनकर्ता के प्रतिनिधि मौजूद थे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here