तरुण विजय की पुस्तक का संसद भवन में लोकार्पण

0
33

आई एन वी सी न्यूज़
नई  दिल्ली,
आज एक अद्भुत सर्वदलीय कार्यक्रम में संसद भवन में केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिंह ने श्री अटल बिहारी वाजपेयी के सर्वाधिक चर्चित साक्षात्कारों की पुस्तक का लोकार्पण करते हुए कहा की उनका व्यक्तित्व अजातशत्रु और निर्वैर है. श्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैंने कभी अटल  जी को नाराज होते नहीं देखा – मतभेद रहे होंगे लेकिन वे कभी भी किसी से नाराज नहीं हुए।  उन्होंने अटल जी के बारे में अनेक संस्मरण सुनते हुए कहा कि कई बार मैं सोचता हूँ कि अटल जी की यदि कोई परिभाषा देनी हो तो वोह क्या हो सकती है ? यदि कोई भी व्यक्ति, पक्ष का हो या विपक्ष का, जिसके   पास जाने में एक समान अनुकूल संवेदना का अनुभव करता  हो तो वह  व्यक्ति  अटल बिहारी वाजपेयी हो जाता है. बहुदलीय लोकतंत्र में जो सभी का प्रिय हो उसको अटल बिहारी कहते हैं

संसद भवन में हुए इस कार्यक्रम में उत्तराखंड से पूर्व सांसद तथा पाञ्चजन्य के पूर्व संपादक श्री तरुण विजय द्वारा गाठ २५ वर्षों में लिए गए अटल जी के प्रमुख साक्षात्कारों के लोकार्पण कार्यक्रम  की अध्यक्षता ओडिशा से बीजू जनता दल के लोकसभा में नेता एवं इस वर्ष चुने गए सर्वश्रेष्ठ सांसद श्री भर्तृहरि महताब ने की और अटल जी के बारे में प्रशंसात्मक  भाषण दिया कांग्रेस नेता एवं  आंध्र प्रदेश  से सांसद श्री आनंद भास्कर रोपुलु ने.

जिस समय संसद में राजनीतिक गर्मागर्मी और पक्ष विपक्ष के बीच तीखे प्रहारों का दौर  चल रहा हो, ठीक उस समय संसद में ही अटल जी के बारे में एक पुस्तक विमोचन में सभी दलों के नेता आएं  और एक स्वर में बोलें  यह अद्भुत दृश्य आज दिखा.

बीजू जनता दल के लोकसभा में नेता श्री भर्तृहरि महताब  ने कहा कि अटल जी का व्यक्तित्व सबको साथ लेकर चलने वाला और सबके साथ मिल जाने वाला है।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय  स्वयंसेवक संघ के दिल्ली प्रान्त के सह संघचालक तथा दिल्ली विधान सभा के पूर्व अध्यक्ष श्री आलोक कुमार , पाञ्चजन्य के वर्तमान संपादक श्री हितेश शंकर, अनेक सांसदों और लेखकों ने भाग लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here