गुजरात विधानसभा में आख़िरी संबोधन – कोई गलती हुई हो तो मुझे आप सभी माफ कर देना : मोदी

0
26

आई एन वी सी ,अहमदाबाद,गांधीनगर, गुजरात के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा , नरेदर मोदी का गुजरात विधान सभा में आख़िरी संबोधन , यामा प्रसाद मुखर्जी,भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , नरेंद्र मोदी का इस्तीफा ,आनंदीबेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री , गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदीबेन पटेल,आई एन वी सी ,
अहमदाबाद/गांधीनगर

भारत के प्रधानमंत्री बनने जा रहे नरेंद्र मोदी  ने गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र में भाग लेते हुये जरात विधानसभा में अपने आखिरी भाषण और विदायी कार्यक्रम को संबोधित किया ,मोदी 13 साल बाद गुजरात के मुख्‍यमंत्री पद से इस्‍तीफा देंगे। साथ ही मणिनगर सीट से विधानसभा की सदस्‍यता भी आज छोड़ेंगे, इसके बाद नरेदर मोदी शाम करीब 3:30 बजे सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। मोदी अक्टूबर 2001 में केशुभाई पटेल के इस्तीफे के बाद पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। उनके बाद गुजरात का नया सीएम कौन होगा, इस पर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन आनंदीबेन पटेल को सीएम बनाए जाने की संभावना सबसे ज्यादा है, सूत्रों की माने तो आनंदीबेन पटेल को सीएम एक दम तय हैं !

आज गुजरात विधानसभा के विशेष सत्र में में नरेदर मोदी के विदाई सत्र में विपक्षी नेता शंकर सिंह वाघेला ने नरेदर मोदी के लियें विधानसभा में बोलते हुयें  मोदी की जमकर तारीफ की और कहा कि मोदी देश का मैल धोने के लिए निकले हैं। देश की सफाई करने के लिए मोदी आए हैं। अच्‍छे दिन आने वाले हैं, चिंता की कोई बात नहीं है। श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी का सपना अब पूरा हो गया है। वाघेला ने मोदी की तुलना मोरारजी देसाई से की। मोदी सिर्फ बीजेपी के पीएम नहीं हैं बल्कि पूरे देश के पीएम हैंसाथ ही वाघेला ने राम मंदिर के निर्मार्ण करवाने के लियें !

गुजरात के  वरिष्‍ठ और मोदी के राईट हैण्ड  नेता अमित शाह के साथ साथ राजस्‍व मंत्री आनंदीबेन पटेल ने भी नरेंद्र मोदी के कार्यों की जमकर तारीफ की , अमित शाह ने कहा की सरकार दलितों और आदिवासियों को अधिकार दिया। उन्होंने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान को हमारे राज्य को बहुत अच्छे तरीके से लागू हुआ। उन्होंने कहा कि मोदी के अंदर देश की हर समस्या का समाधान करने का माद्दा है, देश की हर समस्या का समाधन इनके पास हैं !

सबसे आखिर में मोदी ने बोलते हुयें सबका आभार परकत किया और वागेला पर चुटकी लेते हुयें कहा की वाघेला जी को गर्व होगा की देश का पीम एम् उनकी मोत्र्साकिल पर बैठा हैं ,मोदी ने देश के विकास के अपने पूरे अजेंडे को फिर दुहराया साथ ही ये कहा की वोह अब इस विधान सभा में कभी नहीं आ पायेगे साथ मोदी ने आगे कहा की   मेरे दिल में आप सभी लोगों के लिए हमेशा विशेष स्‍थान है। किसी विशेष कार्यक्रम में अब नहीं आ पाऊंगा। पीएमओ में अब खमन ढोकला खाया जाएगा मोदी ने आखिर में कहा की मुझसे कोई गलती हुई हो तो मुझे आप सभी माफ कर देना !

मोदी के सम्मान में एक भोज रखा गया हैं जिसे खाने के बाद मोदी  करीब 3:30 बजे सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे। मोदी अक्टूबर 2001 में केशुभाई पटेल के इस्तीफे के बाद पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे। उनके बाद गुजरात का नया सीएम कौन होगा, इस पर अभी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन आनंदीबेन पटेल को सीएम बनाए जाने की संभावना सबसे ज्यादा है, सूत्रों की माने तो आनंदीबेन पटेल को सीएम एक दम तय हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here