गंभीर फिल्म ने दस्तक दी पंजाबी सिनेमा में

0
24

07------PC------Toofan Singh--------Chandigarhआई एन वी सी न्यूज़
चंडीगढ़,

  • 1980 के दशक में पंजाब के काले दौर पर आधारित पंजाबी फिल्म ‘तूफान सिंह’ का मोशन पोस्टर सोमवार को किया गया रिलीज

पंजाबी सिनेमा की तरफ से कई सारी कॉमेडी फिल्में तैयार की जाती हैं और उनके हिट और फ्लॉप होने का सिलसिला चलता ही रहता है। पर एक अलग तरह की स्क्रिप्ट या फिल्म का आना अपने आप में एक सुखद अनुभव की तरह है। ऐसी ही एक कोशिश होने जा रही है ‘तूफान सिंह’ के साथ जो कि आधारित है 1980 के पंजाब के काले दौर पर जहां एक व्यक्ति ने समाज की भलाई के लिए अपनी आवाज उठाई थी। रॉयल सिने आट्र्स के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म के निर्माता हैं दिलबाग सिंह और इसे डायरेक्ट करेंगे बाघल सिंह। सच्ची घटनाओं पर आधारित इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रहे हैं रंजीत बावा, शेफाली शर्मा, यशपाल शर्मा, सुनीता धीर, सरदार सोही, रज़ा मुराद, जरनैल सिंह, हैरी शरण, दीपराज राणा, नरिंदर नीना और दलजीत दमन। सोमवार को सेक्टर-17 स्थित होटल पार्क प्लाजा में फिल्म का मोशन पोस्टर रिलीज किया गया।

निर्माता दिलबाग सिंह ने ही फिल्म की कहानी लिखी है और धीरज रतन और सुरमीत मावी के साथ उन्होंने पटकथा लिखने में भी योगदान दिया है। किसी प्रोड्यूसर द्वारा फिल्म की कहानी लिखना कम ही देखने को मिलता है। दिलबाग ने कहा, ‘यह आइडिया लंबे समय से मेरे जेहन में था पर मैं एक सही टीम की तलाश में था। मेरे डायरेक्टर और एक्टर्स का कॉम्बिनेशन बेहतरीन है और अब हम शूटिंग करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। मेरा सपना है कि मैं पंजाबी सिनेमा के अनुभव में एक बड़ा बदलाव लेकर आऊं।’ जहां तक निर्देशक बाघल सिंह की बात है, यह उनकी पहली फिल्म है और वह प्रोजेक्ट को लेकर काफी आशाजनक हैं। उन्होंने कहा, ‘इतिहास की तरफ मुडक़र जाना आसान नहीं है पर इतिहास में से यदि इतिहास बनाने के लिए आप कुछ निकाल कर ले आते हैं तो आपकी जिंदगी संवर जाती है। इस फिल्म को बनाने के पीछे भी ऐसी ही सोच है। एक इंसान ने समाज के लिए इतना कुछ किया और हम लोग बस कोशिश कर रहे हैं उनके जीवन को परदे पर दर्शाने की।’ सिंगर से एक्टर बने रंजीत बावा उम्मीद कर रहे हैं कि उनके फैन्स और चाहने वाले उनके गानों की तरह इस फिल्म को भी प्यार दें। उन्होंने कहा, ‘मैं बहुत उत्साहित हूं और यह लाजमी भी है। जब मुझे फिल्म की कहानी सुनाई गई मेरे रोंगटे खड़े हो गए और मैं उम्मीद करता हूं कि जब ऑडियंस फिल्म देखेगी, उन्हें भी कुछ ऐसा ही अनुभव होगा।’

बॉलीवुड एक्टर यशपाल शर्मा फिल्म में पुलिस वाले का रोल अदा कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि लोग उनके किरदार को उनकी आखिरी पंजाबी फिल्म ‘जट जेम्स बॉन्ड’ की तरह ही पसंद करेंगे। फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ के आसपास सितंबर और अक्टूबर के महीने में की जाएगी। फिल्म का संगीत फिल्हाल तैयार किया जा रहा है और जल्द ही ऑडियंस तक भी पहुंचेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here