खत्म हुआ भेल ज्वाइंट कमेटी का कार्यकाल – तारीख घोषित नहीं होने पर असंतोष

0
14

– 2013 में चुनाव कराने की मांग –
bharat heavy electricals limitedआई एन वी सी ,
भोपाल,

 भारत हेवी इलेक्ट्रिकलस लिमिटेड(भेल) की राजधानी इकाई के कारखाने के कर्मचारियों ज्वाइंट कमेटी यूनियन के प्रतिनिधियों का 3 वर्ष का कार्यकाल 22 अप्रैल को समाप्त हो गया। इसके बाद से निर्वाचित एचएमस हेस्टू, इंटक एवं केटीयू यूनियन के प्रतिनिधिगण बराबर हो गए हैं। तीनों यूनियनों के पदाधिकारियों द्वारा दिल्ली कॉरपोरेट प्रबंधन से चालू वित्तीय वर्ष 2013 में ज्वाइंट कमेटी के लिए चुनाव कराने गुहार की गई है,लेकिन अब तक दिल्ली प्रबंधन ने चुनाव कराने की कोई पहल नहीं की है। इस बात को लेकर तीनों यूनियनों के पदाधिकारियों सहित कार्यकर्ताओं में काफी असंतोष है। जबकि नियम यह है कि भेल में ज्वाइंट कमेटी का कार्यकाल समाप्त होने से 22 दिन पहले चुनाव की घोषणा होनी चाहिए।
चुनाव का उचित समय
इधर भेल कर्मचारियों एवं नेताओं की एकमत मांग है कि ज्वाइंट कमेटी का चुनाव कराने का उचित समय अप्रैल,मई और जून माह का है। क्योंकि आगामी महीने से तिमाही उत्पादन और छमाही उत्पादन  लक्ष्य पूर्ति का दौर शुरु हो जाता है। अगर मई से जुलाई के बीच चुनाव नहीं करए गए तो जहां एक और आए दिन चुनाव कराने के मुद्दे को लेकर यूनियनों के प्रतिनिधियों द्वारा मांग,प्रदर्शन आदि होंगे,जिससे कारखाने के चालू वित्तीय वर्ष का उत्पादन प्रभावित होने से इंकार नहीं किया जा सकता है।
तैयार है स्थानीय प्रबंधन
स्थानीय प्रबंधन की सोच है कि दिल्ली ज्वाइंट कमेटी की कोर कमेटी का प्रबंधन समय रहते और कारखाने के हितार्थ चुनाव की तिथि सुनिश्चित कराके और प्रत्यक्ष रुप से दिल्ली कारपोरेट प्रबंधन की सहमति हासिल कर लेते हैं तो स्थानीय प्रबंधन सुनिश्चित तिथि पर यूनियनों के चुनाव कराने में पीछे नहीं हटेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here