क्या फिल्म दी अमेजिंग स्पाइडर-मैन अपना रिकॉर्ड तोड पाऐगी?

0
25

आई.एन.वी.सी,,
मुम्बई,,

२९ जून २०१२ को भारत में रिलीज होने वाली सोनी पिक्चर की ३डी फिल्म दी अमेजिंग स्पाइडर-मैन मार्वल कॉमिक्स के बहुचर्चित और लोकप्रिय पात्र स्पाइडरमैन श्रंखला की एक नई फिल्म है, जिस में हम स्पाइडर-मैन को बिलकुल नए अंदाज में फिर से आम इंसान से स्पाइडर-मैन बनते देखेंगे. भारत के दर्शकों के उत्साह को देखते हुए इस फिल्म को अमरीका में रिलीज होने के एक सप्ताह पहले ही भारतीय दर्शकों के लिए प्रदर्शित किया जा रहा है.

सोनी पिक्चर द्वारा रिलीज की गई स्पाइडर-मैन श्रंखला की आखिरी फिल्म थी स्पाइडर-मैन ३ जो २००७ में रिलीज हुई. इस फिल्म ने २००६ में रिलीज हुई फिल्म कैसिनो रोयल के २० करोड़ रुपये के रिकार्ड को तोडते हुए कुल४९ करोड़ रूपये का व्यापार किया था.

इस साल जब फिल्म दी अमेजिंग स्पाइडर-मैन रिलीज होने वाली है, तो सब की निगाहे इस के होने वाले व्यापार पर लगी है, इस बार इस फिल्म का मुकाबला सिर्फ अपने पुराने फिल्मो से ही नहीं बल्कि और भी कई फिल्मो से है, हाल ही में रिलीज हुई फिल्म दी अवेंजर्स ने पहले ही ४६ करोड़ रुपये का व्यापार कर उस के सामने एक बड़ी मे चुनौती खड़ी कर दी है.

हम सब को इस फ़िल्म के रिलीज का बेसब्री से इंतजार है हमें उम्मीद है की ये अपनी पुरानी फिल्मो की तरह ही हम सब का मनोरंजन करेगी और सिर्फ बच्चो के दिल में ही नहीं बल्कि सभी के दिलों में जगह बनाएगी.

क्या फिल्म दी अमेजिंग स्पाइडर-मैन अपनी पुरानी फिल्मो का रिकार्ड तोड़ पाएगी? क्या ये फिल्म दी अवेंगेर्स के बनाये रिकार्ड को पार कर पाएगी? इन सब से बढकर की क्या फिल्म “दी अमेजिंग स्पाइडर-मैन” अपने प्रसंसकों की लिस्ट में कुछ नये नाम जोड़ पायेगी.

ये सब जानने के लिए तो हमें इंतज़ार करना पड़ेगा २९ जून २०१२ का जब सब का चहेता स्पाइडर-मैन एक बार फिर नई कहानी, नये रूप, नये नाम “दी अमेजिंग स्पाइडर-मैन” के साथ ३डी में रिलीज होगी.

भारत में स्पाइडर-मैन के लोकप्रियता को देखते हुए इस बार दी अमेजिंग स्पाइडर-मैन के प्रिंट पिछली फिल्मों के मुकाबले में दुगुनी संख्या में रिलीज की जा रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here