कोलर लोगो को टोंटी से नल के वादे

0
32
images (2)आई एन वी सी न्यूज़

भोपाल,
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोलार क्षेत्र के सीवेज सिस्टम निर्माण के लिये 80 करोड़ रूपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोलार नगर का नाम डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी रखा जाना चाहिये। इस कार्य में नगर निगम का राज्य सरकार पूरा सहयोग करेगी। श्री चौहान आज यहाँ 52 करोड़ रूपये लागत की कोलार नगर पेयजल योजना शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री श्री कैलाश जोशी भी उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोलार की जनता ने जो प्रेम, स्नेह और विश्वास जताया है। उसे खंडित नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि कोलार की जनता को अगले वर्ष से नल की टोंटी से जल मिलेगा। विकास कार्य राज्य सरकार का धर्म और फर्ज है। उन्होंने कहा कि कोलार के विकास कार्यों की सभी आवश्यकताओं को पूरा किया जाय। दो नये पुल, दो सड़कें और मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जायेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने मानवीय दृष्टिकोण के साथ कार्य किये हैं। सबको छत मिले इसके निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने यह संकल्प लिया है कि वर्ष 2022 तक सबके पास अपना घर हो। श्री चौहान ने कहा कि उनका जन्मदिन उनके लिये संकल्प दिवस है। प्रदेश में बेटियों को बोझ नहीं वरदान समझा जाय। युवाओं को रोजगार के लिये दर-दर भटकना नहीं पड़े। धन के अभाव में कोई शिक्षा से, इलाज से वंचित नहीं रहे। हर सांस जनता जनार्दन की सेवा में जाय, यही उनकी कामना है। इस अवसर पर श्री चौहान ने होली की शुभकामनायें दीं।

सांसद श्री आलोक संजर ने कहा कि प्रदेश सरकार की कथनी करनी में कोई अंतर नहीं है। प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। राज्य सरकार बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक सबकी चिंता कर रही है।

महापौर भोपाल श्री आलोक शर्मा ने कहा कि नगर निगम स्वच्छ, सुंदर और विकसित भोपाल बनाने के लिये विकास के सभी काम करेगा। उन्होंने कहा कि निर्वाचन के उपरांत महापौर परिषद ने पहला कार्य कोलार के लिये पेयजल योजना को लागू करने का किया है।

विधायक श्री रामेश्वर शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार ने क्षेत्र की जनता को वह सब दिया है। जो उसने मांगा है। बेटियों के विवाह की बात हो, रोटी कपड़ा और मकान की जरूरत हो अथवा शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं की, राज्य सरकार सभी में सहयोग कर रही है।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री का विधायक श्री रामेश्वर शर्मा ने साफा बांध, शॉल और श्रीफल भेंट कर अभिनंदन किया। आभार ज्ञापन सभापति नगर निगम श्री सुरजीत सिंह चौहान ने किया। इस अवसर पर मध्यप्रदेश गान की प्रस्तुति भी दी गयी। कार्यक्रम में नगर निगम एम.आई.सी के सदस्य, पार्षदगण और बड़ी संख्या में कोलार के रहवासी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here