कोरोनावायरस की उत्तर प्रदेश में दस्तक

0
37

चीन समेत कई देशों में कोहराम मचाने वाले कोरोनावायरस ने उत्तर प्रदेश में दस्तक दे दी है। आगरा में एक ही परिवार के छह लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। सोमवार को परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए थे। जांच में इसकी पुष्टि हुई है। आगरा निवासी जूता कारोबारी दो भाई अपने दिल्ली निवासी रिश्तेदार के साथ इटली की यात्रा से 25 फरवरी को लौटे हैं। रविवार को इनके साथ गए दिल्ली निवासी रिश्तेदार में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है।

इसकी जानकारी होने पर दोनों भाई अपने परिवार के साथ शाम को जिला अस्पताल पहुंचे। एसआईसी को जानकारी दी गई तो उन्होंने तत्काल एसएन मेडिकल कॉलेज के माइक्रो बायलॉजी विभाग की टीम को नमूने लेने के लिए बुलाया।

13 लोगों के लिए गए थे नमूने

परिवार के 13 सदस्यों के नमूने लिए गए। इसमें पांच बच्चे भी शामिल हैं। जांच में छह लोगों में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। एसआईसी डॉ. एसके वर्मा ने बताया कि दोनों भाई विदेश यात्रा से लौटे हैं। इनके रिश्तेदार को दिल्ली में कोरोनावायरस हुआ है।

कोरोनावायरस के मामले सामने आने के बाद आगरा जिले में स्वास्थ्य विभाग ने चिकित्सकों को अलर्ट कर दिया है। एसएन मेडिकल कॉलेज में पहले से ही आइसोलेशन वार्ड बना हुआ है। यहां व्यवस्थाएं और दुरुस्त करने के साथ रैपिड रिस्पांस टीम बना दी है। PLC.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here