केजरीवाल सरकार की अटकले समाप्त – माफी मांगने के लियें अब करेंगे जनसभाएं

0
28

आई एन वी सी , दिल्ली ,आम आदमी पार्टी,आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल , आम आदमी पार्टी के संयोजक,दिल्ली में विधान सभा चुनाव ,आई एन वी सी ,
दिल्ली ,
आम आदमी पार्टी ने भी लोकसभा में मिली करारी हार का मंथन करके ,दिल्ली सरकार से इस्तीफे पर जनता के बीच जाकर जनता से माफी मांगने का रास्ता निकाला है , आम आदमी पार्टी हफ्ते भर जन सभाये करके जनता से माफी मांगने के साथ साथ ,एक बार फिर जनता में भरोसा कायम करने के लियें ,भरोसा जितने के लियें राय शुमारी जैसा ही ये माफी जनसभा वाला रास्ता खोज निकला हैं !

आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविन्द केजरीवाल ने आज  अपने घर विधायकों के साथ बैठक भी की, परंतु कोई नतीजा सकारात्मक नहीं निकला। बैठक के बाद प्रेस को संबोधित करते हुए केजरीवाल ने कहा कि अब सरकार बनाने की कोई संभावना नहीं रह गई है। अब हम चुनाव में जाएंगे। अब रायशुमारी भी संभाव नहीं है ,इसलियें हम अब जनता के बीच जाकर जनता से माफी मांगेगे !

अरविन्द ने प्रेस को संबोधित करते हुए आगे कहा की  हमने जब लोगों से बात की तो उन्होंने कहा कि आप की सरकार ने हमें बीच मंझधार में छोड़ दिया है इसलिए आप फिर से सरकार का गठन कर लें। इस पर केजरीवाल ने साफ तौर पर कहा कि हम दिल्ली में सरकार नहीं बनाने वाले हैं। उन्होंने कहा कि आप अगामी चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है और हम चुनाव चाहते है। इसलिए दिल्ली की जनता से अपील करते हैं कि वह हमें इस बार पूर्ण बहुमत दे, ताकि हां देश में पहली भष्टाचार मुक्त सरकार के साथ साथ राज्य भी जनता को दे सके !

अरविन्द ने आगे कहा की हमने  49 दिनों की सरकार में बिजली की दरें आधी कर दी थी, पानी लोगों को मुफ्त मिलने लगा था और रिश्वतखोरी बंद हो गई थी लेकिन हमारे जाते ही ये सारे फैसले पलट दिए गए। पुलिस और सरकारी अधिकारी लोगों का उत्पीड़न करने लगे और उन्हें चिढ़ाने लगे कि अब अपने केजरीवाल को बुलाओ। व्यापारियों के यहां सेल्स टैक्स के छापे पड़ने लगे। इससे लोगों को लगने लगा कि हम उन्हें मझधार में छोड़कर चले गए।’ केजरीवाल ने कहा कि जिस तरह सरकार बनाने के लिए हमने रायशुमारी की थी उसी तरफ इस्तीफे से पहले भी हमें जनता से पूछना चाहिए थे, अगर हम एसा करते तो आम आदमी पार्टी को इतनी बड़ी हार का सामना नहीं करना पड़ता !

 आम आदमी पार्टी के संयोजक प्रेस के बहुत सारे सवालों से भागते हुए नज़र आयें ,प्रेस कई सवालों के जबाब चाहती पर अरविन्द हर सवाल का जबाब दियें बिना ही चले गये ! जिस तरहा से दिल्ली के साथ साथ पूरे देश में अरविन्द का सूपड़ा साफ़ हुया हैं उसे देख कर लगता हैं की अरविन्द को अब जनता के पास जाकर माफी मांगने के अलावा कोई और रास्ता नज़र नहीं आ रहा हैं !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here