केजरीवाल एंड पार्टी ने ली शपथ – कल होगी अगिन परीक्षा

0
24

ArvindKejriwal2आई एन वी सी ,
दिल्ली,
आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल सरकार की अग्नि परीक्षा शुरू होने जा रही है। आज से दिल्ली की नई विधानसभा का सत्र शुरू हो गया है। यह सत्र 7 जनवरी तक ही चलेगा।

पहले दिन विधानसभा में नए विधायकों को शपथ दिलाई जा रही है। अरविंद केजरीवाल, समेत सभी  नेता शपथ ले चुके हैं,
जबकि कल  गुरुवार केजरीवाल सरकार विश्वास मत हासिल करने की पूरी कोशिश करेगी। कल पूरी  को यह साफ होगा कि सरकार चलेगी या गिर जाएगी,विधानसभा अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव शुक्रवार यानी 3  जनवरी को होगा है।आम आदमी पार्टी ने पहली बार विधायक बने एमएस धीर को अध्यक्ष पद का उम्मीदवार बनाया है,  उप-राज्यपाल नजीब जंग 6 जनवरी को सदन को संबोधित करेंगे, 7 जनवरी को जंग के अभिभाषण पर चर्चा होगी,  सब अटकलों को खारिज करते हुयें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को बताया कि मतीन अहमद दिल्ली विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर होंगे, केजरीवाल शपथ लेते ही दफतर के लियें निकल चुके थे !

दिल्ली में आम आदमी पार्टी (आप) के मंत्री बहुत ज्‍यादा मुस्‍तैद नजर आ रहे हैं। वे रात के समय दिल्‍ली की स्थिति जानने के लिए निकल रहे हैं। मंगलवार रात महिला एवं बाल विकास मंत्री राखी बिड़ला और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने दिल्‍ली का दौरा किया। इस दौरान राखी बिड़ला ने जहां सुरक्षा का जाएजा लिया, वहीं सत्‍येंद्र जैन ने अस्‍पतालों में जाकर मरीजों की हालत जानी। दौरे के दौरान राखी सुरक्षा व्‍यवस्‍था से संतुष्‍ट दिखीं और उन्‍होंने कहा कि यदि ऐसी ही सुरक्षा हर समय रहे, तो दिल्‍ली में हर व्‍यक्ति सुरक्षित होगा। वहीं सत्‍येंद्र जैन ने अस्‍पतालों में जाकर वहां की व्‍यवस्‍था का जाएजा लिया और मरीजों से मुलाकात की। इस दौरान उन्‍होंने मरीजों की समस्‍याओं को सुना और उन्‍हें पूरा करने का आश्‍वासन दिया,

आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल ने शपथ लेते ही बिजली कंपनियों के बारे बताया की आज शाम तक ओडिट का फैसला लिया जा सकता है साथ ही बीमार आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री  अरविंद केजरीवाल की तबियत में अब पहले काफी सुधार है !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here