काशी की धरा रंगी भगवा रंग मेँ, सर्वत्र छाया ‘नमो नमो’ का नारा

0
18

varanasi1_650_042414105222आई एन वी सी,

वाराणसी,

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी आज अपने बहुप्रतिक्षित नामंकन पर्चा दाखिल करने वाराणसी पहुंच चुके  हैं। नामांकन दाखिल करने से पहले मोदी रोड शो कर रहे हैं, जिसमें हज़ारों की संख्या में लोग मौजूद हैं। बनारस की सड़के भगवा रंग से पटी हुई हैं।

ग़ौर तलब है कि भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के प्रत्याशी नरेंद्र मोदी के स्वागत में गुरुवार को वाराणसी में लघु भारत उमड़ पड़ा। बाबतपुर एयरपोर्ट से हेलीकाप्टर से बीएचयू पहुंचे मोदी का वहां से बाहर निकलने पर ज़बरदस्त स्वागत किया गया। उनके स्वागत में वाराणसी में मानो लघु भारत उमड़ पड़ा। मलदहिया चौक पर अनेकता पर एकता का रूप देखने को मिला।

मोदी सुबह 10.30 बजे चार्टर्ड प्लेन से लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट, बाबतपुर पहुंचे। यहां से मोदी हेलीकाप्टर से 10.50 पर बीएचयू पहुंचे। मोदी ने यहां उपस्थित जनसमूह का अभिवादन स्वीकार किया और मालवीय जी की प्रतिमा का माल्र्यापण कर उनको नमन किया। इसके बाद वे सुरक्षा कारणों से हेलीकॉप्टर से काशी विद्यापीठ पहुंचे। यहां उन्होंने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। उसके बाद मोदी सुरक्षा घेरे में कार से मलदहिया स्थित सरदार बल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा तक पहुंचे। यहां उन्होंने पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। यहां से मोदी खुली जीप में सवार होकर नामांकन स्थल के लिए रवाना हुए। अमित शाह और मेयर रामगोपाल भी मोदी के साथ हैं। पूरे रास्ते में मोदी का जबरदस्त स्वागत किया जा रहा है। लोग छतों से मोदी पर फूल बरसा रहे हैं। पूरा क्षेत्र मोदीमय नजर आ रहा है।

मोदी पर आतंकी हमले के खतरे को देखते हुए वाराणसी जोन में हाई अलर्ट जारी किया गया है। आइजी ने जोन के थानाध्यक्षों को अपने क्षेत्र में मुस्तैद रहने का आदेश दिया है। मोदी के आसपास किसी को फटकने की इजाजत नहीं है। जुलूस मार्ग पर जगह-जगह नाकेबंदी की गई है। सिगरा, कैंट थाना क्षेत्र के सभी होटल, लाज को खंगाला गया है। बार्डर पर चेकिंग अभियान चलाया गया। नगर में आने वालों से पूछताछ व तलाशी की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here