कांग्रेस यूपी वासियों के समर्थन मांगने लायक नही

0
18
आई.एन.वी.सी,,
लखनऊ,,
                       भाजपा के पूर्व रा”ट्रीय सचिव सुधींद्र कुलकणीज  द्वारा कांग्रेस पार्टी  ने दृष्टिहीन पत्र (visionलैस डाक्यूment) जारी करके यह साबित किया है कि वह यूपी वासियों के समर्थन मांगने लायक नही है। कांग्रेस party ने कल  बहुत तामझाम से उ0प्र0 के लिए अपना वीजन डाक्यूमेंट  2020 का विमोचन किया। परंतु इसे पढ़ने से सुस्पश्ट होता है कि यह एक दृिश्टहीन पत्र (visionलैस डाक्यूment) है न की दृिश्ट पत्र (vision डाक्यूment)। भारतीय जनता party के दृिश्ट पत्र तथा घोशणा पत्र के साथ तुलना करने पर कांग्रेस party की दृिश्टहीनता और भी साफ़ हो जाती है। जिस party की दृिश्ट मे ही इतनी दरिद्रता है वह उत्तर प्रदेश की बदहाल स्थिति को बदल नहीं सकती है। यह निम्न बिंदुओं से स्पश्ट होता है प्रदेश में बिजली का संकट – कांग्रेस party ने वादा किया है कि वह 2020 तक (यानि अगले 8 वशोzं के बाद) प्रदेश में सबको 8 घंटे बिजली की आपूर्ति करेगी। दिन में 8 घंटों तक किसानों के लिए और रात में घरों के लिए। इसका मतलब है कि कांग्रेस के ‘ाासन में प्रदेश के किसानों, मजदूरों, कारीगरों एवं विद्यार्थियों को 24 घंटा बिजली के लिए 2050 तक राह देखना पड़ेगा! भाजपा ने अपने घोशणा पत्र में वादा किया है कि हम 5 वशोzं में प्रदेश के प्रत्येक घर, प्रत्येक खेत, प्रत्येक फैक्ट्री, प्रत्येक कुटीर उद्योग को 24 घंटा बिजली आपूर्ति करेगी। यानि सबको बिजली, सस्ती बिजली, 24 घंटे बिजली। श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में गुजरात की भाजपा सरकार ने यह कर दिखाया है। गुजरात के `ज्योतिग्राम योजना´ की अंतर्राश्ट्रीय स्तर पर भी सराहना हुई है। कांग्रेस के दस्तावेज में इस बात को कोई भी उल्लेख नहीं है कि वह 2020 तक 8 घंटे बिजली आपूर्ति के लिए विद्युत उत्पादन को कैसे बढ़ाएगी। हमने अपने घोशणा पत्र में 24 घंटे बिजली आपूर्ति के लिए क्या क्या करेंगे इसके ठोस कदम बताए हैं। उदाहरणार्थ, प्रदेश में 10 अल्ट्रा मेगा पॉवर प्लांट द्वारा 20,000 हज़ार मेगावॉट अतिरिक्त बिजली का निर्माण किया जाएगा। प्रदेश के गन्ना मिलो में को-जनरेशन द्वारा 6000 मेगावाट बिजली पैदा की जा सकती है। इसके लिए गन्ना किसानों की उत्पादकता को विश्व स्तरीय बनाया जाएगा। विकेंद्रीकृत सौर ऊर्जा निर्माण के लिए भारी प्रोत्साहन दिया जाएगा। प्रदेश के थर्मल पॉवर प्लांट्स में लापरवाही और भ्रश्टाचार के कारण प्लांट लोड फैक्टर (पीएलएफ) केवल 45 प्रतिशत है। इसे हम कम से कम 80 प्रतिशत तक बढ़ाएंगे। लाईन लॉस को रोकने के लिए प्रभावी कदम उठाएंगे।
कांग्रेस ने नई हरित क्रांति लाने का वादा किया है। हम श्री राहुल गांधी से यह जानना चाहते हैं कि 8 घंटे बिजली से वह किस प्रकार की नई हरित क्रांति ला पाएंगे। कांग्रेस ने यह भी वादा किया है कि यूपी के विकास दर को 9 से 10 प्रतिशत बढ़ाएंगे रोजगार पैदा करेंगे। क्या 8 घंटे बिजली आपूर्ति से 9 से 10 प्रतिशत विकास दर संभव है\ इस प्रश्न का भी उत्तर श्री राहुल गांधी ही दें।युवाओं के लिए रोजगार – कांग्रेस ने कहा है कि अगले 8 वशोzं में वह प्रदेश में 20 लाख नए रोजगार के अवसर निर्माण करेगी। भाजपा ने अपने घोशणा पत्र में अगले 5 वशोzं में 1 करोड़ रोजगार के अवसर सृजित करने का वादा किया है। यह कैसे हो सकता है इसे भी हमने चििन्हत किया है। कृि”ा ऋण- कांग्रेस ने 6 प्रतिशत ब्याज पर कृशि ऋण देने का वायदा किया है। हमने अपने घोशणा पत्र में 1 प्रतिशत ब्याज पर कृशि ऋण देने का संकल्प किया है। सुरक्षा – कांग्रेस के दस्तावेज में सुरक्षा का उल्लेख तक नहीं। हमारे घोशणा पत्र में स्पश्ट शब्दों में कहा गया है कि उ0प्र0 में आई.एस.आई, हुज़ी तथा सिमी की गतिविधियों में भयानक वृद्धि हुई है। प्रदेश इन राश्ट्रद्रोही संगठनों की शरणास्थली बन गया है। पूरी नेपाल सीमा क्षेत्र में इन संगठनों का फैलाव हुआ है। आतंकवाद, तस्करी, जाली नोट प्रसार आदि राश्ट्र विरोधी गतिविधियां जारी हैं। इन अपराधों में पकड़े गए लोगों को छुड़ाने व क्लीन चिट देने का भी काम हो रहा है। इससे राश्ट्र और राज्य दोनों की सुरक्षा ख़तरे में पड़ गई है। इस ख़तरे के बारे में कांग्रेस चुप क्यों है\ नेहरू गांधी परिवार का महिमा मंडन – कांग्रेस के दस्तावेज में यह कहा गया है कि स्व0 श्री राजीव गांधी का विज़न था कि हर एक नागरिक के हाथ में मोबाईल हो। इसे हास्यास्पद ही कहा जा सकता है। स्व0 श्री राजीव गांधी की मृत्यु 1991 में हुई, हालांकि भारत में मोबाईल सेवा का आरंभ 15 अगस्त 1995 में हुआ।
लखनऊ 28, जनवरी : इिंदरानगर के व्यापरियों ने लखनऊ पूर्व विधानसभा के भाजपा प्रत्याशी colourाज मिश्र को रिकार्ड मतों से चुनाव जिताने की अपील की। भूतनाथ व्यापार मंडल के संगठन मंत्री जितेंद्र ने कहा कि व्यापारी भाजपा के साथ है। बसपा के शासन में व्यापारियों पर अत्याचार हुआ, व्यापारी लूटे गए। उन्होंने कहा कि भाजपा ही मात्र एक राजनैतिक दल है जिसके शासन में क़ानून व्यवस्था मज़बूत होगी और व्यापारी सुरक्षित रहेगा। आज इिंदरानगर के भूतनाथ market में colourाज मिश्र का भूतनाथ व्यापार मंडल सदस्यों ने भव्य स्वागत किया।
श्री मिश्र भूतनाथ market में व्यापारियों से मिले। श्री मिश्र के साथ महापौर डा0 दिनेश शर्मा, व्यापारी नेता बनवारीलाल कन्छल, जितेंद्र, पाशzद दिलीप श्रीवास्तव, पंकज सिंह, नरेंद्र शर्मा, संदीप पाठक, वेद प्रकाश, सुमित कुमार, संजय वर्मा, माला कुशवाहा, एस0के0 दलेला, बबिता सिंह, राकेश सिंह, भृगुनाथ शुक्ला आदि थे।
भारतीय जनता party की महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष मधु मिश्रा के नेतृत्व में महिलाओं की टोली ने इिंदरानगर, गोमतीनगर में party प्रत्याशी colourाज मिश्र को भारी मतों से विजयी बनाने के लिए सघन जनसंपर्क किया। जनसंपर्क करने वालों में मुख्यरूप से प्रदेशमंत्री बबिता सिंह, पाशzद सरोज कुमारी, सुनीता तिवारी, निशा सिंह, वशाz सिन्हा, सीता नेगी सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here