ऑस्कर अवार्ड प्राप्त फ़िल्में भी १७ वें अंतरराष्ट्रीय गोल्डेन चिल्ड्रेन फ़िल्म फेस्टिवल में

0
25

आई.एन.वी.सी,,

मुम्बई,,

हैदराबाद में १४ नवम्बर से २० नवम्बर तक बच्चों के लिए फिल्मों का एक मेला लगने वाला है १७  वें अंतरराष्ट्रीय गोल्डेन चिल्ड्रेन फ़िल्म फेस्टिवल के नाम से. जिसका आयोजन किया है चिल्ड्रेन फिल्म सोसायटी ने. इस फिल्म फेस्टिवल की  सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें बच्चों के लिए एक से बढ़कर एक बेहतरीन एनीमेशन फ़िल्में शामिल की गयी हैं.

आस्ट्रेलिया के निर्देशक ऐन्ड्रू रूहेमनन की फिल्म द लोस्ट थिंग बहुत ही बेहतरीन एनीमेशन फिल्म है. इस फिल्म को सन २०११ के ऑस्कर अवार्ड में सर्वश्रेष्ठ एनीमेशन फिल्म का अवार्ड भी मिला है. इस फिल्म के निर्देशक ऐन्ड्रू रूहेमनन भी १७ वें  अंतरराष्ट्रीय गोल्डेन चिल्ड्रेन फ़िल्म फेस्टिवल में आ रहे हैं.

इस फिल्म की कहानी है एक बच्चे की, जो बोतल के ढक्कन इक्कठे करने का शौक़ीन है. जब वो बोतल के ढक्कन इक्कठे कर रहा था तो उसे समंदर के किनारे कुछ अजीब सी चीज मिलती है उसे समझ नही आता है कि यह क्या है वो उसे अपने घर ले आता है और कोशिश करता है उसके मालिक को खोजने की.

इस फिल्म के अलावा दूसरी बड़ी फिल्म है द अगली डकलिंग. इस फिल्म के निर्देशक गैरी बार्डीन जो कि रशिया के प्रसिद्ध निर्देशक हैं. बहुत ही बेहतरीन फिल्म है यह भी. “टेल्स ऑफ द नाईट ” फिल्म भी बेहतरीन एनीमेशन फिल्मों में से एक है इस फिल्म के निर्देशक हैं फ़्रांस के मिचेल ओसलोट.

इन सभी फिल्मों को दिखाने के लिए हैदराबाद के शिल्परामम में ३ आर्टिफिशियल ए सी थियेटर भी बनाए हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here