ई-रिक्शा चालकों ने सीएम के आवास पर किया विरोध प्रदर्शन 

0
28

आई एन वी सी न्यूज़
नई दिल्ली ,

दिल्ली ई-रिक्शा मंच के अध्यक्ष मोहम्मद अकबर राईन के नेतृत्व में हजारों रिक्शा ऑपरेटरों ने दिल्ली के रिक्शा ऑपरेटरों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर विरोध प्रदर्शन किया। ये एक  ऐसा मुद्दा है जिसके कारण हर तरफ शिकायत हो रही है। आज के विरोध प्रदर्शन में, रिक्शा संचालकों ने सरकार के व्यवहार, विशेष रूप से पार्किंग और चार्जिंग प्वाइंट के निर्माण न करने के खिलाफ नारे लगाए, कहा कि यह सरकार की जिम्मेदारी है, लेकिन केजरीवाल सरकार लगातार  लापरवाही कर रही है। विरोध के बाद  अध्यक्ष मोहम्मद अकबर राईन ने मुख्यमंत्री से मांग का एक ज्ञापन प्रस्तुत किया जिसमें मांग की गई कि (1) दिल्ली भर में 236 रोड पर ई-रिक्शा पर प्रतिबंध को हटा दिया जाए (2) सभी मेट्रो और रेलवे स्टेशनों पर पार्किंग बनाया जाए (3) नए लाइसेंस के लिए आसान तरीक़ा बनाया जाए (4) पूरी दिल्ली में चार्जिंग पॉइंट और पार्किंग सुविधा प्रदान की जाए (5) गरीब ई-रिक्शा संचालकों के बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक नई योजना शुरू की जाए (6) ई-रिक्शा संचालकों के लिए आवासीय योजना शुरू की जानी चाहिए।

मोहम्मद अकबर राईन ने कहा कि हमारी सभी मांगें वास्तविक हैं और अगर मुख्यमंत्री खुद को गरीबों का मुख्यमंत्री कहते हैं, तो रिक्शा चलाने वाले की तुलना में गरीब कौन है, रिक्शा वालों ने केजरीवाल को मुख्यमंत्री बनाया, वह आज उन्हें भूल गए। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने लोगों के लिए बिजली मुफ्त कर दी है, लेकिन ई-रिक्शा ऑपरेटरों को रिचार्ज करने के लिए बिचौलियों को एक बड़ी राशि का भुगतान करना पड़ता है, जिसके कारण वे मुफ्त बिजली से वंचित हैं। इसलिए इन जायज मांगों पर पूरा ध्यान दें और अगर वे हमारी मांगों को नजरअंदाज करते हैं, तो हम एक बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर होंगे।

आज के विरोध सभा में अध्यक्ष के अलावा आलम भाई, राकेश कुमार, मनीष कुमार, नन्हे, महबूब आलम, डी.डी यादव, विजय कुमार, फैयाज आलम, मोहम्मद हनीफ, दीपक कुमार, मोहम्मद तनवीर, नवीन कुमार पंडित जी, पिंटू भाई, मोहम्मद जमील मिस्त्री समेत कई महत्वपूर्ण नेता शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here