इग्नू में दाखिले का अंतिम दिन आज -जनवरी में शुरू होने वाले कोर्स के लिए हो रहा आवेदन

0
26

downloadआई एन वी सी ,

भोपाल,
इंदिरा गांधी मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) में जनवरी से शुरू होने वाले शैक्षणिक सत्र प्रवेश चाहते हैं तो आज ही आवेदन कर दें। सोमवार को आवेदन का अंतिम दिन है। इसके बाद सामान्य तौर से होने वाली प्रवेश प्रक्रिया बंद हो जाएगी।
इसके बाद लेट फीस के साथ आवेदन लिया जाएगा। इग्नू प्रवेश प्रक्रिया में आने वाली परेशानियों को दूर करने इस बार फोन पर भी जानकारी उपलब्ध करा रहा है। इधर इग्नू ने झुग्गी और तंग बस्तियों में शिक्षा लेने के इच्छुकों के लिए पाठ्यक्रम शुरू किया है। यह पाठ्यक्रम मुख्य रूप से इन बस्तियों में रहने वाली महिला, युवतियों और उच्च शिक्षा से वंचित युवाओं के लिए तैयार किया गया है।
मप्र में इग्नू के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. यूसी पाण्डे ने बताया, वे सभी पाठ्यक्रम जिनका सत्र जनवरी से शुरू होगा, उसके लिए सामान्य प्रक्रिया से आवेदन की अंतिम तिथि 16 दिसंबर निर्धारित की गई है। इसमें रोजगारोन्मुखी कोर्स भी शामिल हैं।

-मिस्ड कॉल जानकारी
छात्रों को एक मिस्ड कॉल पर जानकारी मिल जाएगी। इसके लिए इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय में लगे दूरभाष पर कॉल करना होगा। यह सुविधा 0755-2578452/2578455/2570517 उपलब्ध है। डॉ. श्री पाण्डे ने बताया, इग्नू इसके जरिए पाठ्यक्रमों की जानकारी और दाखिलों का बढ़ाना चाहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here