आवश्यक सामग्रियों की खरीद के लिए घरों से निकले लोग

0
29

लोहरदगा ।  लोहरदगा जिले में सम्पूर्ण क्षेत्र में लागू कर्फ्यू (निषेधाज्ञा) में आवश्यक सामग्रियो की खरीद के लिए सोमवार को सुबह दस बजे से अपराह्न 12 बजे तक ढील दी गयी। कर्फ्यू में ढील मिलने के बाद बड़ी संख्या में लोग आवश्यक वस्तुओं, दवाई, राशन , दूध और सब्जी  खरीद  अपने घरो से नजदीकी दुकान तक जाकर खरीद की। जिला प्रशासन की ओर से यह सख्त हिदायत दी गयी थी कि इस दौरान किसी भी परिस्थिति में 4 व्यक्ति से अधिक का मजमा नहीं लगायेंगे, इस आदेश का सख्ती से पालन भी कराया गया।
इधर, क्षेत्र में स्थिति तेजी से सामान्य हो रही है। सभी प्रमुख चौक-चौराहे में सुरक्षाबलों की तैनाती की गयी है। वरीय पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी स्थिति की लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। वहीं क्षेत्र के बुद्धिजीवियों ने भी लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की है। उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही इलाके से कर्फ्यू पूरी तरह से हटा लिया जाएगा ,हालांकि क्षेत्र में अगले आदेश तक निषेधाज्ञा लागू रहने की संभावना है।
इधर, लोहरदगा जिले में 23 जनवरी 2020 की घटना के कारण लगाए गए कर्फ्यू से संबंधित उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक जोनल आई जी नवीन कुमार सिंह ने की। बैठक में सभी वरीय पुलिस पदाधिकारियों एवं प्रशासनिक पदाधिकारियों  से कर्फ्यू में ढील, स्टेटिक फ़ोर्स को गतिशील बनाने, ड्रोन कैमरे से निगरानी, सी सी टी वी की क्रियाशीलता,आमजनों द्वारा गलियों,सड़को के बल्बों को जलाने से संबंधित, फंसे लोगों के रेस्क्यू, 144 के उल्लंघन  पर सीधी कार्रवाई सहित जिले की विभिन्न गतिविधियों की जानकारी ली गई तथा आवश्यक निर्देश दिए गए। बैठक में डी आई जी  अमोल वेणुकान्त सहित उपायुक्त आकांक्षा रंजन, पुलिस अधीक्षक प्रियदर्शी आलोक ,उपविकास आयुक्त आर रॉनिटा, सहित पांचो पुलिस अधीक्षक एवं जिले के प्रशासनिक पदाधिकारी उपस्थित थे। PLC

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here