आई एन वी सी के वरिष्ठ संवाददाता प्रवीण राय की राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी से खास बातचीत

0
29

राज्य सरकार के काम से संतुष्ट हैंः केसरीनाथ त्रिपाठी

14_07_2014-keshrinathइलाहाबाद,  पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में इंसेफलाइटिस के खतरे से केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री को अवगत करा दिया गया है और वे समय निकालकर यहां की स्थिति का जायजा लेंगे। जब उनसे पश्चिम बंगाल सरकार व ममता बनर्जी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुख्मंत्री व राज्य के मंत्री अपना काम अपने ढ़ंग से कर रहे हैं। ये बातें श्री त्रिपाठी ने इलाहाबाद से पश्चिम बंगाल रवाना होने से पूर्व आईएनवीसी के वरिष्ठ संवाददाता प्रवीण राय से कहीं।
श्री त्रिपाठी ने कहा कि राजनीतिक पार्टी अपने ढ़ंग से कार्य करती और उसे करना भी चाहिए। जब उनसे पश्चिम बंगाल में नक्सलवाद की स्थिति के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है और वह इसके लिए रणनीति भी बनाती रहती है। श्री त्रिपाठी ने बताया कि वे अभी वे अभी पश्चिम बंगाल सरकार के कार्याें को जानने का प्रयास कर रहे हैं और इसके लिए राजभवन के अधिकारियों द्वारा अध्ययन भी जारी है। जहां भी जनहित की बात होगी राजभवन सरकार की मदद भी करेगा। उन्होंने यह भी बताया कि सभी राज्यों की अपनी-अपनी समस्याएं हैं और उसके लिए राज्य सरकारें प्रयासरत भी रहती हैं।

श्री त्रिपाठी ने बताया कि राज्य सरकार अपने कार्यों को कर रही है और जहां जरूरत होगी राजभवन अपने तरीके से उसकी मदद करेगा। श्री त्रिपाठी ने बताया कि राज्यपाल का पद एक संवैधानिक पद है और वह जरूरत पड़ने पर राज्य सरकार की सहायता करता है और निर्देश देता है। कुल मिलाकर राज्य सरकार व राजभवन के बीच तालमेल अच्छा है और भविष्य में भी अच्छा रहेगा इसके प्रति त्रिपाठी आश्वस्त दिखे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here