अल्पसंयकों को टिकट दो – सांसद ने पत्र लिखा

0
33

soniya gandhiआई एन वी सी ,

भोपाल
कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद प्रेम चंद गुड्डू की ओर से मध्यप्रदेश विधानस ाा चुनावों के लिए टिकट वितरण में अल्पसं यकों को पर्याप्त सं या में टिकट देने का मुद्दा उठाते हुए पत्र लिखने से एक बार फिर प्रदेश कांग्रेस की राजनीति गर्मा गयी है। पार्टी सूत्रों के अनुसार पार्टी की विधानसभा चुनाव की पब्लिसिटी और पब्लिकेशन कमेटी के अध्यक्ष गुड्डू ने पार्टी महासचिव एवं प्रदेश प्रभारी मोहनप्रकाश और केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों को लिखे पत्र में कहा कि अभी घोषित की गयी 115 प्रत्याशियों की सूची में मात्र एक अल्पसं यक को टिकट दिया गया है। उनका तर्क है कि राज्य में अनेक सीटों पर अल्पसं यकों का खासा प्रभाव है और टिकट वितरण में इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए।
इस पत्र के बारे में बताया गया है कि इसे आज भी भेजा गया है और गुड्डू दिल्ली में इस संबंध में वरिष्ठ नेताओं से चर्चा भी करेंगे। इस बीच प्रदेश संगठन के पदाधिकारी इस संबंध में कुछ भी कहने से कतरा रहे हैं। इस बीच अभी कांग्रेस के 115 प्रत्याशियों की सूची और आना है। अधिकांश नामों की घोषणा कल दिल्ली में होने की संभावना है।
लिखना सही, प्रकाशन गलत:
दूसरी ओर प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी रामेश्वरनीखरा ने पीसीसी में आयेजित एक पत्रकार वार्ता के दौरान इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर सिर्फ इतना कहा कि पार्टी में किसी को भी पत्र लिखने का अधिकार है लेकिन इसका प्रकाशन उचित नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here