अमित शाह बने भाजपा के शहंशाह – अडवानी खेमा हासिये पर ?

0
27

amit shahआई एन वी सी ,
दिल्ली ,
केन्द्रीय मंत्री और भाजपा मौजूदा अध्यक्ष राजनाथ सिंह के इस्तीफे और अमित शाह के राष्ट्रिय अध्यक्ष की घोषणा करते ही केंद्र सरकार के साथ साथ आज भाजपा में अटल अडवानी का युग अब पूर्ण समाप्त हो गया हैं ! भाजपा के केन्द्रीय कार्यालय में राजनाथ सिंह ने अमित शाह के नाम की अध्यक्ष पद के लियें घोषणा करते ही राजनाथ सिंह अब पूर्व भाजपा अध्यक्ष हो गएँ हैं ! नरेदर मोदी सुषमा स्वराज ,अडवानी के अलाव और भी लगभग सभी बड़े नेता मंच पर मोजूद थे ! अमित शाह ने मीडिया से बात करने से मना कर दिया ,मीडिया का सवालों पर अमित शाह ने कहा की बाद में में करेंगे !

अब सरकार के साथ साथ भाजपा पर भी नरेद्र मोदी का पूरा कंट्रोल हैं क्योकि अमित शाह को नरेद्र मोदी का खासमखास और राजनितिक चेला माना जाता हैं ! नरेद्र मोदी जहाँ पर भी जिस सिस्टम पर कार्य करते हैं उसकी हर प्रणाली को पूरा अपना कंट्रोल में रखना चाहते हैं ताकि  मोदी के लियें गए फैसले पर कोई भी आवाज़ न उठा पाए !

गौरतलब हैं की अटल – अडवानी की सरकार के वक़त कमिया भाजपा संगठन में रह गयी थी जिसकी बजह से भाजपा को 2004 के आम चुनाव में हार का सामना करना पडा था ! भारतीय राजनीति में  अमित शाह को चुनाव और संगठन गठन का का सम्राट माना जाता हैं आजतक किसी भी चुनाव पर में अमित शाह की कोई भी रणनीति असफल साबित नहीं हुई हैं ! नरेदर मोदी चाहते हैं के भाजपा कमसे कम 20 साल केंद्र में राज करे उसके लियें लियें अमित शाह जैसा कुशल रणनीतिज्ञ अवशयक जिसकी पूर्ती अमित शाह ने हमेशा पूरी  की हैं ! अमित शाह नरेद्र मोदी के साथ साथ भाजपा और संघ की हर उम्मीद पर खरे उतारे हैं हैं !

अमित शाह को लेकर देश भर के भाजपा के कार्यकर्ताओं में भारी उतशाह हैं ,कल रात आई एन वी सी ने  संघ प्रचारक और भाजपा कार्यकर्ता महाऋषि मुद्गल देव से बात की थी तो उन्होंने बताया था की नरेदर मोदी जी को देश हित में बहुत कड़े फैसले लेने हैं हैं 65 साल के जंगल राज के खात्मे के लियें मोदी सरकार को दिन रात काम करना होगा पर भाजपा संगठन की भी अनदेखी भी नहीं की जा सकती हैं इसलियें अमित शाह जी का राष्ट्रिय अध्यक्ष बनना न सिर्फ देश हित के लियें सबसे अच्छा हैं बल्कि पार्टी हित के लियन भी सबसे ज़रूरी हैं महाऋषि मुद्गल देव आगे बताया की अमित शाह जी संघ , नरेद्र मोदी जी ,भाजपा कार्यकर्ताओं की पहली  पसंद हैं ,अमित शाह जी की पार्टी अध्यक्ष बन जाने कार्यकर्ताओं में एक बार फिर नया जोश भर जायेआ !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here