अपना मोबाइल 24 घंटे चालू रखें

0
37

आई एन वी सी न्यूज़
जबलपुर,

एमपी पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक एवं तीनों विद्युत वितरण कंपनियों के अध्यक्ष श्री संजय कुमार शुक्ल ने कहा कि राज्य में मानसून सक्रिय हो गया है। कभी भीजोरदार बारिश के साथतेज आंधी-तूफान आने के कारण विद्युत आपूर्ति में अचानक आने वाले विद्युत व्यवधान को सुचारूकरने के साथ  उपभोक्ता की श‍िकायतों का निराकरण मैदानी स्तर पर तत्परता से किया जाए। वितरण कंपनियों के सभी क्षेत्रीय मैदानी कार्मिक सुचारू विद्युत आपूर्ति बनाए रखने बेहतर टीम वर्क से कार्य करें। श्री शुक्ल ने कहा कि सरल बिजली बिल स्कीम एवं मुख्यमंत्री बकाया बिजली बिल माफी स्कीम-2018, सौभाग्य योजना, दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना, आईपीडीएस, मुख्यमंत्री कृष‍ि पंप योजना के कार्य पूरी सजगता और तत्परता से करें जिससे इन योजनाओं का लाभ उपभेाक्ता को मिल सके। उन्होंने कहा कि गुणवत्तापूर्ण सुचारू बिजली आपूर्ति के साथ उपभोक्ता संतुष्ट‍ि पर विशेष ध्यान देकर कार्य करें। बिजली वितरण व्यवस्था व रखरखाव से जुड़े सभी कार्मिक अपना मोबाइल 24 घंटे चालू रखें।

बिजली की लाइनों, उपकरणों के रखरखाव के लिए बिजली बंद होने की सूचना दी जा रही है। पश्च‍िम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा उपभोक्ता को मोबाइल पर एसएमएस द्वारा बिजली बिल जारी होने के पहले बिजली खपत की जानकारी दी जा रही है जिससे बिजली खपत में यदि कोई परिवर्तन है तो उपभोक्ता करा सकता है। यह योजना शीघ्र सभी वितरण कंपनियों में भी लागू हो जाएगी। तीनों विद्युत वितरण कंपनियों द्वारा शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार बिजली श‍िकायत निवारण श‍िविर का आयोजन किया जा रहा है।

बिजली से संबंध‍ित हर जानकारी और समस्याओं के समाधान हेतु तीनों विद्युत वितरण कंपनी में काल सेंटर स्थ‍ापित किए गए जहां पर एक फोन 1912 पर सभी बिजली से संबंध‍ित श‍िकायतों का तत्परता से निराकरण किया जाता है। विद्युत वितरण कंपनी में अब आनलाइन भी बिजली से संबंध‍ित श‍िकायतों को दर्ज कराने और उसके समाधान की व्यवस्था है।



 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here